Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
rahul gandhi in chomu rahul gandhi in jaipur rahul gandhi krishna poonia rahul gandhi in rajasthanकांग्रेस की सरकार बनी तो एक साल में 24 लाख को मिलेगी सरकारी नौकरी : राहुल गांधी - Sabguru News
होम Headlines कांग्रेस की सरकार बनी तो एक साल में 24 लाख को मिलेगी सरकारी नौकरी : राहुल गांधी

कांग्रेस की सरकार बनी तो एक साल में 24 लाख को मिलेगी सरकारी नौकरी : राहुल गांधी

0
कांग्रेस की सरकार बनी तो एक साल में 24 लाख को मिलेगी सरकारी नौकरी : राहुल गांधी

जयपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर देश में बेरोजगारी बढ़ाने का आरोप लगाते हुये कहा है कि कांग्रेस सत्ता में आई तो एक वर्ष में 24 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दी जाएगी।

गांधी ने आज जयपुर जिले के चौमूं में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में मोदी सरकार आने के बाद जितनी बेरोजगारी बढ़ी है, उतनी आजादी के बाद अब तक नहीं बढ़ी थी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले लोकसभा चुनावों में एक वर्ष में दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने और प्रत्येक परिवार के खाते में पन्द्रह लाख रूपए जमा कराने का वादा किया था, जो झूठा साबित हुआ है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने संकल्प पत्र में एक वर्ष में 24 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां देने का वायदा किया है। इसके अलावा ग्राम पंचायतों में दस लाख युवाओं को रोजगार देने का संकल्प पत्र में उल्लेख किया है।

गांधी ने कहा कि कांग्रेस द्वारा लाई गई न्याय योजना से देश के 20 प्रतिशत सबसे गरीब पांच करोड़ परिवारों के खाते में एक वर्ष में 72 हजार और पांच वर्ष में तीन लाख साठ हजार रूपए जमा कराये जाएंगे।

न्याय योजना से न केवल गरीब परिवारों को फायदा होगा बल्कि इससे छोटे दुकानदारों, मध्यम वर्ग को लाभ होगा और अर्थव्यवस्था में भी मजबूती आएगी। उन्होंने कहा कि न्याय योजना की राशि गरीब परिवार के खाते में उस समय तक जमा होती रहेगी जब तक उस परिवार की मासिक आय 12 हजार रूपए से अधिक नहीं होती।

गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी ने देश के सबसे अमीर 15 लोगों का पांच लाख 55 हजार करोड़ रूपए का कर्जा माफ कर दिया जबकि किसानों, छोटे दुकानदारो और युवाओं का कर्जा माफ नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने वायुसेना से 30 हजार करोड़ रूपए चोरी करके अनिल अंबानी को दे दिए।

अनिल अंबानी पर 45 हजार करोड़ का बैंक कर्जा था, इसे नहीं चुकाने पर वह जेल जाने वाला था, लेकिन उसके भाई की मदद से वह जेल जाने से बच गया था, उस अनिल अम्बानी को मोदी ने राफेल विमान बनाने का ठेका दे दिया जिसके पास इसका कोई अनुभव नहीं है।

गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर जीएसटी का सरलीकरण करके कम से कम और आसान टैक्स रखा जायेगा जिससे इससे होने वाली परेशानी से राहत मिल सके। जनसभा को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे ने भी संबोधित किया।