Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
jannayak janata party leader dushyant chautala poll campaign in hisar-युवाओं की गुनाहगार भाजपा सरकार : दुष्यंत चौटाला - Sabguru News
होम Chandigarh युवाओं की गुनाहगार भाजपा सरकार : दुष्यंत चौटाला

युवाओं की गुनाहगार भाजपा सरकार : दुष्यंत चौटाला

0
युवाओं की गुनाहगार भाजपा सरकार : दुष्यंत चौटाला

हिसार/चंडीगढ़। बड़ी उम्मीद और उमंगों के साथ देश व प्रदेश के लाखों-करोड़ों युवाओं ने पुरानी राजनैतिक व्यवस्था को उखाड़ कर नरेंद्र मोदी के नाम पर 2014 में बीजेपी को वोट दिया था, लेकिन इन युवाओं को नहीं पता था कि मोदी सपनों के सौदागर हैं और यही सपनों की सौदागिरी युवाओं के भविष्य पर भारी पड़ रही है।

हताश-निराश युवा अपराध और नशे में डूब कर पूरे परिवार के भविष्य को दांव पर लगा रहे हैं और भाजपाई झूठे आंकड़ों की बाजीगिरी में उतर आए हैं। यह बात जेजेपी-आप प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला ने कही। वे यहां नारनौंद हलके के गांव राजपुरा में नुक्कड़ को संबोधित करते हुए कहा।

जेजेपी-आप गठबंधन प्रत्याशी ने कहा कि पिछले चुनावों में मोदी के लच्छेदार भाषणों और संकल्प पत्र में लिखे वायदों को सच्चा मान कर युवाओं ने पिछले चुनावों में मोदी का साथ दिया था लेकिन पिछले पांच सालों में केंद्र की भाजपा सरकार गरीबी व बेरोजगारी के आंकड़ों को छिपाने में अपनी ताकत लगा दी।

बेरोजगार उम्मीद व सहारे के इंतजार में बर्बाद की कगार पर पहुंच गया। मेक इन इंडिया के नाम पर न तो देश में नए कारखाने लगे और न ही हरियाणा प्रदेश के हैपनिंग हरियाणा कैंपेन पर खर्च किए गए करोड़ों रूपये बेरोगारों की हालत को सुधार पाए। अब भाजपा सरकार झूठे आंकड़े प्रस्तुत कर युवाओं के साथ फिर से बाजीगरी करने पर तुली हुई है।

पीएचडी योग्यता वाले युवाओं को हरियाणा में चपरासी, माली जैसे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की नौकरी करनी पड़ रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मोदी राज में बेरोजगारी और हताशा अपनी चरम पर पहुंच गई। पहले नोटबंदी और इसके बाद बिना किसी व्यवस्था के लागू की गई जीएसटी ने छोटे-मोटे कामधंधों को भी पूरी तरह खत्म कर दिया।

इससे बेरोजगारी घटने की बजाय और भी ज्यादा विकराल रूप में सबके सामने आई है। बेरोजगारी सिर्फ युवाओं का संकट नहीं है बल्कि बेरोजगारी से घिरे पूरे परिवार की जिंदगी के साथ देश व प्रदेश के उज्जल भविष्य पर भी भारी पड़ता हैं। बढ़ती बेरोजगारी विकास दर काम को कम तो करती है, देश-प्रदेश पर एक बड़ा धब्बा भी है।

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी दूर करने के लिए भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में इस बार भी कोई रोडमैप नहीं बताया और न ही यह बताया कि हर साल पढ़ लिख कर योग्य करोड़ों युवा अपने परिवार का पालन पोषण किस प्रकार करेंगे।

उन्होंने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर हम निजी क्षेत्र में हरियाणा के युवाओं के लिए 75 प्रतिशत आरक्षण लागू करेंगे और खाली पड़े पदों पर नियमित भर्ती करेंगे जिससे कि योग्य युवाओं को उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर रोजगार मिलेगा। आज दुष्यंत चौटाला ने नारनौंद हलके के गांव माढ़ा, माजरा, कौथकलां, गैबीपुर, मिर्चपुर, भैणी अमीरपुर, नारनौंद का दौरा किया।