Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Facebook and Instagram ban alex, jones, other extremist posts-फेसबुक और इंस्टाग्राम ने चरमपंथी पोस्टों पर प्रतिबंध लगाया - Sabguru News
होम World Europe/America फेसबुक और इंस्टाग्राम ने चरमपंथी पोस्टों पर प्रतिबंध लगाया

फेसबुक और इंस्टाग्राम ने चरमपंथी पोस्टों पर प्रतिबंध लगाया

0
फेसबुक और इंस्टाग्राम ने चरमपंथी पोस्टों पर प्रतिबंध लगाया

वाशिंगटन। फेसबुक और इंस्टाग्राम ने चरमपंथी सामग्री के खिलाफ सबसे कड़ी कार्रवाई करते हुए अपने प्लेटफार्म से इस्लामी राष्ट्र के नेता लुई फर्राखा, दक्षिणपंथी विचारधारा वाले एलेक्स जोन्स और इन्फोवार्स की कंपनी के सोशल मीडिया आउटलेट प्रतिबंध लगाया।

गुरुवार को जारी रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फेसबुक और इंस्टाग्राम से वह इस्लामी राष्ट्र के नेता लुई फर्राखा, दक्षिणपंथी विचारधारा वाले एलेक्स जोन्स और उनके मीडिया आउटलेट इन्फोवार्स के प्रोफाइल को हटा देगा। साथ ही पॉल नेहलेन, मिलो याओनोपोलोस, पॉल जोसेफ वॉटसन और लॉरा लोमरोर कई अन्य दक्षिणपंथी चरमपंथी विचारक भी इसमें शामिल है।

फेसबुक ने सीएनएन और अन्य आउटलेट्स के हवाले से जारी बयान में कहा कि हमने हमेशा विचारधारा की परवाह किए बिना हिंसा या नफरत फैलाने वाले व्यक्ति और संगठनों पर प्रतिबंध लगाया है।

कंपनी ने अगस्त 2018 में जोन्स और इंफोवेयर को फेसबुक से प्रतिबंधित कर दिया था, लेकिन उन्हें और उनकी कंपनी को इंस्टाग्राम पर अपनी उपस्थिति बनाए रखने की अनुमति थी।

उल्लेखनीय है कि मार्च के अंत में फेसबुक ने श्वेत राष्ट्रवाद और श्वेत अलगाववाद की प्रशंसा, समर्थन और प्रतिनिधित्व पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की।