Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Tiger Woods to receive Presidential Medal of Freedom From Trump-टाइगर वुड्स को मिलेगा प्रेजिडेंशल मेडल ऑफ फ्रीडम - Sabguru News
होम World Europe/America टाइगर वुड्स को मिलेगा प्रेजिडेंशल मेडल ऑफ फ्रीडम

टाइगर वुड्स को मिलेगा प्रेजिडेंशल मेडल ऑफ फ्रीडम

0
टाइगर वुड्स को मिलेगा प्रेजिडेंशल मेडल ऑफ फ्रीडम

वाशिंगटन। गोल्फ इतिहास का सबसे बड़ा ‘कमबैक’ करने वाले और गत माह ‘मास्टर्स’ खिताब जीतने वाले गोल्फर टाइगर वुड्स को सोमवार अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ‘प्रेजिंडेशल मेडल ऑफ फ्रीडम’ सम्मान से नवाज़ेंगे।

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता साराह सैंडर्स ने एक बयान में बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप वुड्स को व्हाइट हाउस रोज़ गार्डन में प्रदान करेंगे। 43 साल के वुड्स ने अप्रेल में द मास्टर्स खिताब जीता था जो 14 वर्षाें बाद उनका पहला मेजर खिताब और करियर का ओवरऑल 15वां मेजर खिताब है। उन्होंने अपना आखिरी मेजर खिताब वर्ष 2008 में जीता था।

अमरीकी राष्ट्रपति और अरबपति कारोबारी ट्रंप खुद भी गोल्फ के बड़े शौकीन हैं और विश्व में उनके कई गोल्फ कोर्स हैं,उन्होंने वुड्स को अगस्ता में जीतने के बाद आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से बधाई दी थी।

ट्रंप ने पूर्व नंबर एक गोल्फर को प्रेजीडेंशल अवार्ड पर कहा कि मैंने वुड्स से बात की और उन्हें अगस्ता में जीत के लिये बधाई दी। उन्होंने करियर में अभूतपूर्व सफलता हासिल की है और कमाल की वापसी भी की है जिसके लिए मैं उन्हें ‘प्रेजिंडेशल मेडल ऑफ फ्रीडम’ से सम्मानित करूंगा।

वर्ष 1963 में राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी ने अमरीकी की सुरक्षा, राष्ट्रीय हित, विश्व शांति या अन्य किसी क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान के लिए इस पुरस्कार की स्थापना की थी। वुड्स से पूर्व 30 से अधिक खिलाड़ियों को यह सम्मान दिया जा चुका है जिसमें अमरीकी गोल्फ लीजेंड जैक निकोलस और आर्नोल्ड पामर शामिल हैं।

वर्ष 2009 में सेक्स स्कैंडल में फंसने, पत्नी से बहुचर्चित तलाक और पीठ में कई वर्षाें तक चली चोट और उसके लिए सात सर्जरी जैसी परेशानियां झेलने के बाद वुड्स के लिए मेजर खिताब और अमरीका के प्रतिष्ठित सम्मान को हासिल करना अहम होगा।