Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
jannayak janata party leader naina chautala poll campaign for dushyant in hisar-किसानों की आवाज बनकर दुष्यंत ने हमेशा सरकार को घेरा : नैना चौटाला - Sabguru News
होम Chandigarh किसानों की आवाज बनकर दुष्यंत ने हमेशा सरकार को घेरा : नैना चौटाला

किसानों की आवाज बनकर दुष्यंत ने हमेशा सरकार को घेरा : नैना चौटाला

0
किसानों की आवाज बनकर दुष्यंत ने हमेशा सरकार को घेरा : नैना चौटाला

हिसार/चंडीगढ़। सरकार का काम जनता की भलाई करने का होता है। सरकार ने हिसार लोकसबा क्षेत्र में पीने के पानी के लिए कुछ नहीं किया। सांसद दुष्यंत ने हलके के लगभग हर गांव में पीने के पानी के टैंकर भिजवा दिए तो अब सरकार के इशारे पर प्रशासन इन टैंकरों से दुष्यंत का नाम हटा रहा है।

दुष्यंत तो नलवा हलके के हर आदमी के दिल में बसा हुआ है, सरकार लोगों के दिलों से दुष्यंत को कैसे निकालेगी। यह कहना है डबवाली की विधायक नैना चौटाला का। वे शुक्रवार को नलवा विधानसभा के गांव टोकस पातन, आर्यनगर, मात्रश्याम, मिंगनीखेड़ा, न्यौली कलां, भिवानी रोहिल्ला सहित दर्जन भर से ज्यादा गांवों में सांसद दुष्यंत चौटाला के लिए वोट की अपील कर रही थीं।

विधायक नैना चौटाला ने कहा कि सरकार ने नलवा विधानसभा में विकास के नाम पर एक ईंट भी नहीं लगाई। लोगों को पीने के लिए न तो पानी मुहैया करवाया और न ही बिजली की व्यवस्था करवाई। उन्होंने बताया कि सांसद दुष्यंत ने अपने सांसद निधि कोष से अकेले नलवा हलके की सैंकड़ों ढाणियों में बिजली कनेक्शन के लिए करीब डेढ़ करोड़ रूपए खर्च कर उन्हें जगमग किया है।

उन्होंने याद दिलाया कि पानी के लिए हिसार लघुसचिवालय के सामने नलवा एवं आदमपुर क्षेत्र के लोग जब पानी के लिए संघर्ष कर रहे थे तो सांसद दुष्यंत तीन बार न केवल धरने पर पहुंचे, बल्कि लोकसभा में भी यह मामला उठाया। लोकसभा में मामला उठने के बाद सरकार बैकफुट पर आई और नहरी पानी को आठ से 12 दिन करने पर मजबूर हुई।

प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री ने स्वयं दुष्यंत को पत्र लिखकर नहरी पानी बढ़ाने की सूचना दी थी। नैना चौटाला ने कहा कि हालांकि कुछ दिनों बाद सरकार अपने वादे से मुकर गई और किसानों के साथ विश्वासघात करते हुए उन्हें नहरी पानी से महरूम रखा। उन्होंने कहा कि सरकार से अब हिसाब चुकता करने का वक्त आ गया है। नलवा क्षेत्र के एक एक मतदाता सरकार द्वारा की गई वादाखिलाफी का मुंहतोड़ जवाब दें।

नैना चौटाला ने कहा कि सरकार जहां पानी के लिए किसानों के साथ विश्वासघात कर रही थी, वहीं सांसद दुष्यंत ने पीने के पानी की समस्या के समाधान के लिए हलके के बाडो रागडान, बासड़ा, भर्री, भेरियां, भोजराज, चारनौंद, दाहिमा, देवां, ढाणी जाटान, धीरणवास, गोरछी, गुंजार, हरिता, किरतान, मंगाली, मात्रश्याम, मिंगनीखेड़ा, नलवा, न्यौली कलां, पायल, रावलवास खुर्द, रावलवास कलां, रावतखेड़ा सहित लगभग हर गांव में पानी के टैंकर भिजवाए।

डबवाली विधायिका ने नलवा विधानसभा के लोगों से अपील की कि वे जात पात में बांटने वालों को सबक सिखाते हुए सांसद दुष्यंत को एक बार फिर वोट देकर लोकसभा में भेजें ताकि पिछली योजना की तरह इस योजना में भी हर रोज लोकसभा में हिसार का नाम गूंजता रहे।

इस अवसर पर हलका प्रधान बागबीर बैनीवाल, किसान प्रकोष्ठ के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष दलबीर धीरणवास, मास्टर ताराचंद, आम आदमी पार्टी की हलकाध्यक्ष अनू सूरा, होशियार सिंह सिंघराण, अनूप धनखड़, राजेश सरपंच, शमशेर सरपंच, हवासिंह झाझडिय़ा, पम्मी सरपंच लुदास, नफे सिंह देवां, ओमप्रकाश भेरियां सहित भारी संख्या में पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।