Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
jhye Richardson out of Australia World Cup team due to injury - जाए रिचर्डसन चोट के कारण आस्ट्रेलिया विश्वकप टीम से बाहर, केन रिचर्डसन लेंगे जगह - Sabguru News
होम Sports Cricket जाए रिचर्डसन चोट के कारण आस्ट्रेलिया विश्वकप टीम से बाहर, केन रिचर्डसन लेंगे जगह

जाए रिचर्डसन चोट के कारण आस्ट्रेलिया विश्वकप टीम से बाहर, केन रिचर्डसन लेंगे जगह

0
जाए रिचर्डसन चोट के कारण आस्ट्रेलिया विश्वकप टीम से बाहर, केन रिचर्डसन लेंगे जगह
Joe Richardson out of Australia World Cup team due to injury
Joe Richardson out of Australia World Cup team due to injury
Joe Richardson out of Australia World Cup team due to injury

मेलबोर्न । तेज़ गेंदबाज़ जाए रिचर्डसन कंधे की चोट के कारण बुधवार को आईसीसी विश्वकप के लिये आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम से बाहर हो गये, उनकी जगह अब 30 मई से होने वाले टूर्नामेंट में अन्य तेज़ गेंदबाज़ केन रिचर्डसन को स्थान मिला है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर आस्ट्रेलियाई टीम के फिजियोथैरेेपिस्ट डेविड बीकले ने कहा,“यह टीम और जाए के लिये बहुत ही निराशाजनक खबर है जो रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया में काफी अच्छी तरह से चोट से उभर रहे थे।” फिजियोथैरेपिस्ट ने जाए की फिटनेस की समीक्षा करने के बाद चयनकर्ताओं को इसकी जानकारी दी थी।

बीकले ने कहा,“ हालिया की समीक्षा और नेट पर उनकी गेंदबाज़ी को देखने के बाद यह स्पष्ट था कि जाए उम्मीद के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, ऐसे में चयनकर्ताओं से चर्चा करने के बाद यह फैसला किया गया है कि उन्हें विश्वकप के लिये टीम से बाहर रखा जाएगा।”

उन्होंने कहा कि जाए रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया को जारी रखेंगे और आने वाले हफ्तों में गेंदबाज़ी कर सकेंगे। 22 वर्षीय आस्ट्रेलियाई तेज़ गेेंदबाज़ को इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप में आस्ट्रेलियाई टीम के लिये काफी अहम माना जा रहा था, अपनी बेहतरीन स्विंग गेंदबाज़ी की बदौलत उन्होंने 12 वनडे में 24 विकेट लिये हैं।

जाए की जगह विश्वकप टीम में केन को जगह दी गयी है जो आस्ट्रेलियाई टीम के भारत और संयुक्त अरब अमीरात के दौरे में टीम का हिस्सा थे। मार्च में आस्ट्रेलिया ने भारत की जमीन पर उसे सीरीज़ में 3-2 से हराया था जो उसकी दो वर्षाें में पहली वनडे सीरीज़ जीत थी। केन अब आस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम में तेज़ गेंदबाजी क्रम का हिस्सा बनेंगे जिसमें पैट कमिंस, नाथन कोल्टर नाइल, जेसन बेहरेनड्रॉफ और मिशेल स्टार्क शामिल हैं।

गत चैंपियन आस्ट्रेलिया विश्वकप में इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ साउथप्टन में पहले दो अभ्यास मैच खेलेगी। पांच बार की विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरूआत ब्रिस्टल में एक जून को अफगानिस्तान के खिलाफ करेगी।

टीम इस प्रकार है- आरोन फिंच(कप्तान), जेसन बेहरेनड्रॉफ, एलेक्स कारी(विकेटकीपर), नाथन कोल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर और एडम जम्पा।