Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Nine civilians killed in Afghanistan landmine blast-अफगानिस्तान में बारुदी सुरंग विस्फोट में नौ लोगों की मौत - Sabguru News
होम World Asia News अफगानिस्तान में बारुदी सुरंग विस्फोट में नौ लोगों की मौत

अफगानिस्तान में बारुदी सुरंग विस्फोट में नौ लोगों की मौत

0
अफगानिस्तान में बारुदी सुरंग विस्फोट में नौ लोगों की मौत
Nine civilians killed in Afghanistan landmine blast
Nine civilians killed in Afghanistan landmine blast
Nine civilians killed in Afghanistan landmine blast

काबुल। अफगानिस्तान के दाे प्रांतों में बारुदी सुरंग विस्फोट में नौ नागरिकों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। अधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

जिला प्रमुख हाजी बाल खान ने कहा कि दायकुनडी प्रांत के नावा माश जिले में शुक्रवार सुबह एक वाहन के बारुदी सुरंग की चपेट में आने के बाद हुये विस्फोट से पांच नागरिकों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस प्रवक्ता अब्दुल करीम उरस ने बताया कि गुरुवार शाम फारयाब प्रांत के दालात अबद जिले के एक गांव में बारुदी सुरंग के विस्फोट से चार बच्चों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए।

विस्फोट से पहले बच्चे चरागाह से अपने जानवरों के साथ वापस लौट रहे थे। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि तालिबानी आतंकवादियों ने इन विस्फोटकों को लगाया था।

तालिबान आतंकवादी सड़क किनारे बारुदी सुरंगों को लगाकर सुरक्षा बलों को निशाना बनाते रहे है। लेकिन कईं बार इनकी चपेट में आने से नागरिक मारे जाते हैं।

संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के अनुसार अफगानिस्तान में वर्ष 2018 में आतंकवादियों के साथ संघर्ष में 3800 से अधिक नागरिक मारे गए और 7180 से अधिक लोग घायल हुए।