Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
jjp leader naina chautala door to door campaign in support jjp-aap candidate dushyant chautala-आपकी समस्याओं का अंत, करेगा दुष्यंत : नैना चौटाला - Sabguru News
होम Chandigarh आपकी समस्याओं का अंत, करेगा दुष्यंत : नैना चौटाला

आपकी समस्याओं का अंत, करेगा दुष्यंत : नैना चौटाला

0
आपकी समस्याओं का अंत, करेगा दुष्यंत : नैना चौटाला

हिसार/चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव प्रचार का शोर थम जाने के बाद शनिवार सुबह हिसार लोकसभा से जेजेपी-आप प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला की मां एवं डबवाली की विधायक नैना चौटाला ने दुष्यंत को विजयी बनाने के लिए डोर-टू-डोर अभियान शुरु कर दिया। इस दौरान नैना चौटाला ने लोगों के घर-घर जाकर घर की महिलाओं से मिल कर उन्हें हिसार के चहुंमुखी विकास और दुष्यंत चौटाला के पिछले कार्यकाल का वास्ता देकर जेजेपी प्रत्याशी को विजयी बनाने का अनुरोध किया।

नैना चौटाला ने कहा कि मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने में बीजेपी को विशेषज्ञता हासिल है। उन्होंने कहा कि हिसार के इस लोकसभा चुनाव के दौरान एक बार भी बीजेपी प्रत्याशी ने हिसार के विकास को लेकर न तो कोई योजना प्रस्तुत की और न ही उन्होंने अपने पिता द्वारा हिसार के विकास के लिए किए गए किसी उल्लेखनीय कार्य का वर्णन किया।

यही नहीं उन्होंने यह भी नहीं बताया कि यदि देश में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी तो वे किसान तथा कमेरे वर्ग के उत्थान के लिए क्या करेंगे, महिला सुरक्षा तथा युवाओं के रोजगार जैसे ज्वलंत मुद्दों के समाधान के लिए क्या कदम उठाएंगे। क्योंकि यदि वे इन मुदें पर बात करते तो बीजेपी की वायदा खिलाफी और उनका झूठ सामने आ जाता।

प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं का रोजगार देने के साथ ही साथ प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 15 लाख आने का झूठा सपना दिखा कर छल से सत्ता प्राप्त करने वाले बीजेपी सरकार के मुखिया ने इस चुनाव में नया दांव खेल दिया। वे जनता को यह कह कर बहकाने लगे कि विपक्ष के लोगों से पूछा कि यदि वे चुनाव जीत गए तो प्रधानमंत्री कौन बनेगा?

नैना चौटाला ने कहा कि भारतीय संविधान ने देश के नागरिकों को अपना सांसद चुनने का अधिकार दिया है। लोकसभा के ये चुनाव सांसद चुनने के लिए ही होते हैं न कि प्रधानमंत्री चुनने के लिए। जनता द्वारा चुने गए ये प्रतिनिधि (सांसद) संसद में पहुंचने के पश्चात प्रधानमंत्री का चुनाव करते हैं। हमारे देश में यही संवैधानिक प्रक्रिया है। लेकिन नरेन्द्र मोदी तो इन चुनाव के उद्देश्यों को ही बदलने में लगे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान आप ने संसद में देश के सबसे कम उम्र के युवा को अपना सांसद चुन कर भेजने का कार्य किया था। मुझे पूरा विश्वास है कि दुष्यंत ने अपने कार्यकाल के दौरान कभी भी ऐसा कुछ नहीं किया जिससे कि आप को अपने निर्णय पर पछतावा हुआ हो। इस दौरान दुष्यंत ने विपक्ष का सांसद होने के बावजूद आप के लिए वह सब कुछ किया जो वह कर सकता था।

चाहे वो देश के पहले जिला स्तरीय पासपोर्ट केन्द्र का मामला हो या फिर सैकड़ों गांव के ग्रामीणों की प्यास बुझाने का। चाहे वो हिसार को देश के अन्य हिस्सों से रेलमार्ग से जोडऩे का विषय रहा हो अथवा लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए सांसद निधि से सैकड़ों की संख्या में फागिंग मशीने खरीदने का। अपने पूरे कार्यकाल के दौरान दुष्यंत क्षेत्र के विकास और क्षेत्रवासियों की उन्नति के लिए सदैव संघर्ष करता रहा।

दुष्यंत ने न केवल हिसार के बल्कि संपूर्ण देश के किसानो और कमेरे वर्ग की आवाज को संसद में बुलंद करने का कार्य किया। श्रीमति नैना चौटाला ने कहा कि मै आप से यह अनुरोध करना चाहूंगी कि आप उसके कार्यकाल को देखते हुए एक बार फिर से उसे अपना प्रतिनिध चुन कर संसद में भेजने का काम करें।

उन्होंने कहा कि मैं आप से वादा करती हूं कि इस बार दुष्यंत दोगुनी शक्ति से आप की समस्याओं के समाधान के लिए कार्य करेगा। नैना चौटाला ने कहा कि आप की समस्याओं का अंत, करेगा दुष्यंत।