Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
pm modi addresses public meeting in indore-चुनाव के समय आईपीएल तक नहीं करवा पाई पूर्ववर्ती सरकार : मोदी - Sabguru News
होम Headlines चुनाव के समय आईपीएल तक नहीं करवा पाई पूर्ववर्ती सरकार : मोदी

चुनाव के समय आईपीएल तक नहीं करवा पाई पूर्ववर्ती सरकार : मोदी

0
चुनाव के समय आईपीएल तक नहीं करवा पाई पूर्ववर्ती सरकार : मोदी

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चुनाव के समय आईपीएल जैसे बड़े आयोजन और इसी दौरान फोनी तूफान के तौर पर आई प्राकृतिक आपदा से भी सरकार द्वारा लोगों को सुरक्षित बचा लेने के बहाने कांग्रेस पर जम कर निशाने साधे।

मोदी ने इंदौर संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी शंकर लालवानी के समर्थन में यहां हुई एक चुनावी सभा को देर शाम संबोधित करते हुए कहा कि साल 2009 और 2014 में मई में चुनाव के समय ही आईपीएल मैच भी होने थे। उस समय की सरकार ने दोनों समय आईपीएल कराने से मना कर दिया, जिसके चलते आईपीएल के मैच हिंदुस्तान के बाहर हुए।

इसी तारतम्य में उन्होंने कहा कि अब के साल चुनाव के समय ही नवरात्रि, रामनवमी, हनुमान जयंती, ईस्टर जैसे पर्वों के बाद अभी रमजान का पवित्र माह मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले देश ने फोनी चक्रवात तूफान का भी सामना किया, लेकिन सरकार ने उसे भी हैंडल किया।

12 लाख लोगों को सुरक्षित एक जगह से दूसरी जगह ले जाया गया। ये सब सरकार की इच्छाशक्ति और नीयत के चलते हुआ। उन्होंने कहा कि हर फैसला जब देशहित में होता है तो ऐसे ही नतीजे आते हैं। कांग्रेस की हर चीज वंशवाद और वोटबैंक से निर्धारित होती है।

उन्होंने इस दौरान कांग्रेस पर वादाखिलाफी का भी आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान एक नामदार मेक इन इंदौर और मेक इन मंदसौर मोबाइल बनाने की बात कह कर गए, पर कांग्रेस के पूरे घोषणापत्र में ये वादा भुला दिया गया।

उन्होंने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के सिख दंगों पर दिए कथित बयान ‘हुआ तो हुआ’ का संदर्भ देते हुए कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि कर्जमाफी, बिजली की आपूर्ति आधी और कर्मचारियों के ताबड़तोड़ स्थानांतरणोंपर कांग्रेस इन्हीं तीन शब्दों के तौर पर जनता को जवाब देने वाली है।

मोदी ने राहुल पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि नामदार मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में ‘मेड इन इंदौर’ की बात कहते थे, लेकिन उनके लोकसभा चुनाव के वचन पत्र में इसका जिक्र तक नहीं है।

उन्होंने अपने लगभग 40 मिनट के भाषण में अपनी सरकार की पांच साल की उपलब्धियों को बताया। इस दौरान उन्होंने उज्जवला योजना, प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी सौगातों को जाहिर किया।

मोदी ने जनता से प्रश्नवाचक लहजे में जानना चाहा कि कांग्रेस कहती है कि मोदी आतंकवाद का मुद्दा क्यों उठाते हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए सिर्फ एक ही मुद्दा है, मोदी हटाओ। मोदी ने देश में बढ़ते नक्सलवाद और आतंकवाद के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस की नीतियों के कारण देश में आतंकवाद और नक्सलवाद बढ़ा है।

मोदी ने मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार पर किसानों की कर्ज माफ़ी नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज किसानों के घर पुलिस आ रही है। मोदी ने अपने भाषण के अंत में मतदाताओं से भाजपा को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि उनका वोट सीधे मेरे खाते में आ जाएगा।