Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Foreign currency worth Rs 9.60 lakh seized at Chennai airport-चेन्नई हवाई अड्डे पर यात्री से 14,000 अमरीकी डॉलर बरामद - Sabguru News
होम Tamilnadu Chennai चेन्नई हवाई अड्डे पर यात्री से 14,000 अमरीकी डॉलर बरामद

चेन्नई हवाई अड्डे पर यात्री से 14,000 अमरीकी डॉलर बरामद

0
चेन्नई हवाई अड्डे पर यात्री से 14,000 अमरीकी डॉलर बरामद

चेन्नई। सीमा शुल्क के अधिकारियों ने चेन्नई के अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार को सिंगापुर के एक यात्री से 14 हजार अमरीकी डॉलर बरामद किए। भारतीय मुद्रा के हिसाब से बरामद रकम की कीमत नौ लाख 60 हजार रुपए है।

हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि सीमा शुल्क अधिकारियों ने श्रीलंका के विमान से सिंगापुर जाने वाला सरबुद्दीन अली (58) इमीग्रेशन क्लीयरेंस के बाद जब डिपार्चर टर्मिनल की ओर जा रहा था, तो सीमा शुल्क के अधिकारियों को शक हुआ कि वह विदेशी मुद्रा ले जा रहा है।

इसके बाद सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसे रोका और पूछा कि क्या तुम कुछ अघोेषित चीज ले जा रहे होे, तो उसने नकारात्मक जवाब दिया। इसके बाद अधिकारियों ने उसके हैंड बैग की तलाशी ली और उसमें से 2,000 अमरीकी डॉलर बरामद किया।

इसके बाद अधिकारियों ने उसे विमान से उतारकर जांच की और उसके पास से और 12,000 डॉलर जब्त किया। सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों ने यह कार्रवाई सीमा शुल्क अधिनियम 1962 तथा विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत की।