Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Modi urges voters to vote in full swing - मोदी ने मतदाताओं से अधिक संख्या में पूरे जोशोखरोश से मतदान करने की अपील की - Sabguru News
होम Delhi मोदी ने मतदाताओं से अधिक संख्या में पूरे जोशोखरोश से मतदान करने की अपील की

मोदी ने मतदाताओं से अधिक संख्या में पूरे जोशोखरोश से मतदान करने की अपील की

0
मोदी ने मतदाताओं से अधिक संख्या में पूरे जोशोखरोश से मतदान करने की अपील की
Modi urges voters to vote in full swing
Modi urges voters to vote in full swing
Modi urges voters to vote in full swing

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के मतदाताओं से मंगलवार को पुन: अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में पूरे जोशोखरोश से मतदान करें और अधिकतम मतदान का देश में कीर्तिमान कायम करें।

मोदी ने काशीवासियों के नाम एक संदेश में कहा कि उनकी राजनीति काे दिशा देने एवं उन्हें गढ़ने में काशी का बहुत बड़ा योगदान है। उनके रोम-रोम में अध्यात्म, धर्म एवं संस्कृति की प्रेरणा काशी से आयी है। उनका सौभाग्य है कि उन्हें काशी की पवित्र भूमि पर काम करने का अवसर मिला।

उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि पांच वर्षों तक जनभागीदारी से वाराणसी विकास की जिस राह पर चला, वह देश के लिए मिसाल है। आवास, शौचालय, रसोई गैस, बिजली कनेक्शन, वाराणसी ने हर क्षेत्र में आदर्श उदाहरण पेश किया है। यहां के हस्तशिल्पियों एवं बुनकरों को विश्व के बाजार मिले और शहर में दो कैंसर अस्पताल न केवल काशी बल्कि पूरे क्षेत्र के लिए राहत बने।

उन्होंने कहा कि ढांचागत विकास से वाराणसी के रूप में आमूलचूल बदलाव आया है। अध्यात्म के क्षेत्र में भी विश्वनाथ जी के मंदिर से गंगा तट तक काशी विश्वनाथ धाम के निर्माण एवं घाटों की रौनक से हर कोई अभिभूत है। उन्होंने काशी के लिए स्वरचित कुछ पंक्तियां पढ़ीं – पुरातन पुनीत परिमल काशी, अडिग अप्रतिम अविरल काशी, निरंतर निर्विघ्न निर्मल काशी, विशिष्ट विकसित विमल काशी।

मोदी ने कहा कि पांच साल में बहुत कुछ किया और बहुत कुछ किया जाना अभी बाकी है। काशी के विकास की गति थमने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि काशीवासियों ने उन्हें इतना दिया है जिसे गिनाया नहीं जा सकता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे 2019 के लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में वोट दीजिए। पूर्वाह्न 10 बजे से पहले ही वोट डाले। पहले मतदान फिर जलपान।

लोकतंत्र के उत्सव में पारंपरिक परिधान में गाजे-बाजे के साथ गाते-बजाते वोट डालने जायें लेकिन गर्मी में सेहत का भी ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि काशी में मतदान का रिकॉर्ड टूटना चाहिए और पूरे भारत में सर्वाधिक मतदान होना चाहिए। उन्होंने लोगों से मतदान के बाद सेल्फी खींचने एवं सोशल मीडिया पर शेयर करने का भी सुझाव दिया।