Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
dust storm and rain in across of rajasthan among ajmer-अजमेर समेत राजस्थान में कई जगह आंधी-बारिश से जनजीवन अस्व्यस्त - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर समेत राजस्थान में कई जगह आंधी-बारिश से जनजीवन अस्व्यस्त

अजमेर समेत राजस्थान में कई जगह आंधी-बारिश से जनजीवन अस्व्यस्त

0
अजमेर समेत राजस्थान में कई जगह आंधी-बारिश से जनजीवन अस्व्यस्त

अजमेर/जयपुर। राजस्थान में मौसम में आए बदलाव और आंधी बरसात के कारण आज कई जगह पेड़ उखड़ गए तथा टीन टप्पर उड़ने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया जबकि तापमान में आई गिरावट से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

दोपहर बाद जयपुर में आंधी के बाद बूंदाबांदी हुई, जबकि बीकानेर, नागौर एवं जोधपुर में भी आंधी के बाद बरसात के समाचार मिले हैं। अजमेर में आंधी के बाद बारिश की बूंदे गिरने से मौसम में ठंडक हो गई। मौसम में यकायक आए इस बदलाव से सभी ने राहत की सांस ली।

प्रदेश में पिछले तीन दिन से आंधी और बरसात का दौर जारी है। कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि के भी समाचार हैं। गंंगानगर में बारिश से अनाज मंडी में बिक्री के लिए रखा गेंहूं भीगने से किसानों को नुकसान हुआ है।

नागौर जिले में दोपहर बाद तेज आंधी एवं बरसात से कई जगह बिजली के खंभे टूट गए। कई पेड़ उखड़ गए और दुकानों के बाहर लगे टीन-टप्पर, होडिंग बोर्ड उड़ने से काफी नुकसान हुआ है।

मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, जयपुर, झुंझुनूं, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर और पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में आंधी-बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है।