Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
MCC violation: EC issues notice to Cong candidate from Khandwa for distribution of NYAY Scheme forms-‘न्याय’ आवेदन फॉर्म बांटने पर खंडवा से कांग्रेस उम्मीदवार से जवाब तलब - Sabguru News
होम Delhi ‘न्याय’ आवेदन फॉर्म बांटने पर खंडवा से कांग्रेस उम्मीदवार से जवाब तलब

‘न्याय’ आवेदन फॉर्म बांटने पर खंडवा से कांग्रेस उम्मीदवार से जवाब तलब

0
‘न्याय’ आवेदन फॉर्म बांटने पर खंडवा से कांग्रेस उम्मीदवार से जवाब तलब

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना (न्याय) का आवेदन फॉर्म वितरित करने के मामले में मध्य प्रदेश के खंडवा लोकसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी अरुण सुभाषचंद्र यादव से जवाब तलब किया है।

आयोग ने यादव को शनिवार को नोटिस जारी करके कहा कि राज्य के खंडवा, खरगौन और बुरहानपुर जिलों में न्याय योजना के तहत कथित संभावित लाभार्थियों को आवेदन फार्म और पोस्टर आदि वितरित किए जाने की शिकायत की पुष्टि हुई है।

आयोग ने यादव से नोटिस मिलने के बाद 24 घंटे के भीतर इस मामले में अपना पक्ष प्रस्तुत करने को कहा है। नोटिस में मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर कहा गया है कि तीनों जिलों से बरामद न्याय योजना के पोस्टर और आवेदन फार्म में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यादव की तस्वीर तथा कांग्रेस का चुनाव चिह्न भी प्रकाशित किया गया है।

सीईओ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि एक स्थानीय भाजपा नेता की तीन मई को मिली शिकायत पर की गई कार्रवाई में पोस्टर और आवेदन वितरण करने वाले व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में मामला भी दर्ज करा दिया गया है।

आयोग ने इसे प्रथम दृष्टया आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन बताते हुए यादव से जवाब मांगा है। निर्धारित समय में जवाब नहीं मिलने पर आयोग ने उनके खिलाफ नियमों के मुताबिक कार्रवाई करने की ताकीद की है।