Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Chandrababu Naidu holds second round of talks with Rahul Gandhi, Sharad Pawar, Sitaram Yechury-राहुल गांधी, शरद पवार, सीताराम येचुरी से फिर मिले चन्द्रबाबू नायडू - Sabguru News
होम Delhi राहुल गांधी, शरद पवार, सीताराम येचुरी से फिर मिले चन्द्रबाबू नायडू

राहुल गांधी, शरद पवार, सीताराम येचुरी से फिर मिले चन्द्रबाबू नायडू

0
राहुल गांधी, शरद पवार, सीताराम येचुरी से फिर मिले चन्द्रबाबू नायडू
Chandrababu Naidu holds second round of talks with Rahul Gandhi
Chandrababu Naidu holds second round of talks with Rahul Gandhi

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने चुनाव बाद केंद्र में गैर भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने के लिए प्रयास तेज करते हुए रविवार को विपक्षी दलों के कई नेताओं के साथ बैठक की।

नायडू ने यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात की। इन नेताओं के साथ पिछले दो दिनों में यह उनकी दूसरी मुलाकात है। उन्होंने गांधी और पवार से कल यहां मुलाकात की थी और उसके बाद लखनऊ जाकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव तथा बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती से भेंट की थी।

उन्होंने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता डी राजा और सुधाकर रेड्डी से मुलाकात की थी।

नायडू के संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की प्रमुख सोनिया गांधी से भी मुलाकात करने की संभावना है। सोनिया गांधी ने लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद आगे की रणनीति तय करने के लिए 23 मई को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है। लोकसभा के चुनावों के सातवें चरण का मतदान आज समाप्त हो रहा है। मतगणना 23 मई को होगी।

सूत्रों के अनुसार नायडू के साथ मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तथा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की है।

नायडू ने गैर भाजपा सरकार का गठन करने के लिए प्रयासों के तहत तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी से मुलाकात करने कई बार कोलकाता गए हैं।