Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
PM Modi, Amit Shah At Ministers Meet In BJP Office-जनता ने देश के पुनर्जागरण, पुनरोत्थान के लिए वोट दिया : मोदी - Sabguru News
होम Delhi जनता ने देश के पुनर्जागरण, पुनरोत्थान के लिए वोट दिया : मोदी

जनता ने देश के पुनर्जागरण, पुनरोत्थान के लिए वोट दिया : मोदी

0
जनता ने देश के पुनर्जागरण, पुनरोत्थान के लिए वोट दिया : मोदी
PM Modi, Amit Shah At Ministers Meet In BJP Office
PM Modi, Amit Shah At Ministers Meet In BJP Office

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 2019 का चुनाव उनके लिए निष्कंटक रहा और जनता ने किसी को जिताने या हराने की बजाय देश के पुनर्जागरण एवं पुनरोत्थान के लिए एकजुट होकर वोट दिया है।

मोदी ने भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा बुलाई गई केन्द्रीय मंत्रिमंडल के सदस्यों की स्वागत एवं आभार मिलन बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने बैठक के बाद मीडिया को यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में बहुत से चुनाव देखें है। पर यह चुनाव राजनीति से ऊपर था। जनता तमाम दीवारें लांघ कर खुद चुनाव लड़ रही थी। यह अद्भुत दृश्य था। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जनता किसी को हराने या किसी को जिताने के लिए लिए नहीं बल्कि देश के पुनर्जागरण एवं पुनरोत्थान के लिए एकजुट हो कर वोट दिया है।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव ने यह भी साबित किया है कि देश की राजनीति में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का प्रयाेग स्वाभाविक प्रयोग है तथा इसे और मजबूत बनाया जाएगा। इतने बड़े देश को मजबूती से चलाने के लिए सबका साथ जरूरी है।

मोदी ने कहा कि वह अपने राजनीतिक जीवन में पार्टी के पदाधिकारी, मुख्यमंत्री और अब प्रधानमंत्री के रूप में कई चुनावों में प्रचार अभियानों में सक्रिय रहे हैं लेकिन इस बार का अभियान पूरी तरह से निष्कंटक होकर चलाया।

अभियान में आनंद की अनुभूति हुई। इस दौरान देश के कई स्थानों पर गए लेकिन उन्हें लगा कि वह देश की तीर्थयात्रा कर रहे हैं। मोदी ने सभी लोगों के सहयोग के लिए उनके प्रति कृतज्ञता भी ज्ञापित की।

तोमर ने बताया कि प्रधानमंत्री के भाजपा मुख्यालय पहुंचने पर श्री शाह, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान, अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल, शिरोमणि अकाली दल की हरसिमरत कौर बादल, भारतीय रिपब्लिकन पार्टी के रामदास आठवले ने उनका पुष्प गुच्छ देकर एवं एक बड़ी माला पहना कर स्वागत किया।

इसके बाद शाह ने अपने विचार सामने रखे। उन्होंने सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की और मंत्रिमंडल के सहयोगियों के योगदान की सराहना की तथा चुनाव अभियान में सहयोग के लिए सबका आभार व्यक्त किया। राजनाथ सिंह, गडकरी और अन्य मंत्रियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, चौधरी बीरेन्द्र सिंह, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, प्रकाश जावड़ेकर, मुख्तार अब्बास नकवी, निर्मला सीतारमण, संतोष गंगवार, जनरल वी के सिंह, थावरचंद गहलोत, मेनका गांधी, रविशंकर प्रसाद आदि मौजूद थे। भाजपा के संगठन महासचिव रामलाल सहित पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी भी उपस्थित थे।