Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Australia beat West Indies by 7 wickets in CWC19 warm up game-आस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच में विंडीज़ को 7 विकेट से पीटा - Sabguru News
होम Sports Cricket आस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच में विंडीज़ को 7 विकेट से पीटा

आस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच में विंडीज़ को 7 विकेट से पीटा

0
आस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच में विंडीज़ को 7 विकेट से पीटा
Australia beat West Indies by 7 wickets in CWC19 warm up game
Australia beat West Indies by 7 wickets in CWC19 warm up game

साउथम्पटन। पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ (76) और शॉन मार्श (नाबाद 55) के शानदार अर्धशतकों से गत चैंपियन आस्ट्रेलिया ने अपने विश्वकप खिताब बचाओ अभियान की शानदार शुरूआत करते हुए बुधवार को एक अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज़ को आसानी से 7 विकेट से पीट दिया।

आस्ट्रेलिया की टीम भारत की जमीन पर लगातार तीन मैच और उसके बाद पाकिस्तान से पांच मैच लगातार जीतने के बाद विश्वकप में उतर रही है जबकि वेस्टइंडीज़ को हाल ही में त्रिकोणीय सीरीज़ के फाइनल में बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा था।

वेस्टइंडीज़ की टीम 46.2 ओवर में मात्र 229 रन पर सिमट गई जबकि आस्ट्रेलिया ने 38.3 ओवर में तीन विकेट पर 231 रन बनाकर मैच जीत लिया। आस्ट्रेलिया की जीत में स्मिथ ने 82 गेंदों में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 76 रन की मैच विजयी पारी खेली। स्मिथ बॉल टेम्परिंग के कारण 12 महीने का प्रतिबंध समाप्त करने के बाद टीम में लौटे हैं।

मार्श ने 59 गेंदों में सात चौकों के सहारे नाबाद 55 रन बनाये। कप्तान आरोन फिंच ने 47 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन की पारी खेली। ओपनर उस्मान ख्वाजा जब पांच रन पर थे तब वह हेलमेट पर गेंद लगने के बाद रिटायर हुए और बल्लेबाजी करने नहीं लौटे।

स्मिथ की तरह बॉल टेम्परिंग के प्रतिबंध से वापसी करने वाले डेविड वार्नर ओपनिंग के बजाय तीसरे नंबर पर उतरे और 24 गेंदों में 12 रन ही बना पाए। ग्लेन मैक्सवेल 18 रन पर नाबाद रहे।

इससे पहले वेस्टइंडीज़ की पारी में ओपनर एविन लुईस ने 56 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 50, आठवें नंबर के बल्लेबाज़ कार्लाेस ब्रेथवेट ने 64 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन और सुनील अम्बरीश ने 46 गेंदों में 37 रन बनाये। आस्ट्रेलिया की तरफ से मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन कोल्टर नाइल और ग्लेन मैक्सवेल ने दो दो विकेट लिए।