Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Bomb found in farm near Army Ordnance Store in Rajiaasar - राजियासर में सेना के आयुध भंडार के पास खेत में बम मिला - Sabguru News
होम Headlines राजियासर में सेना के आयुध भंडार के पास खेत में बम मिला

राजियासर में सेना के आयुध भंडार के पास खेत में बम मिला

0
राजियासर में सेना के आयुध भंडार के पास खेत में बम मिला
Bomb found in farm near Army Ordnance Store in Rajiaasar
Bomb found in farm near Army Ordnance Store in Rajiaasar
Bomb found in farm near Army Ordnance Store in Rajiaasar

श्रीगंगानगर । राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के राजियासर थाना क्षेत्र में सेना के आयुध भंडार के निकट एक खेत में आज दोपहर जीवित बम मिलने से सनसनी फैल गई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इंदिरा गांधी नहर की बुर्जी संख्या 235 के समीप विक्रमसिंह के खेत की जुताई के दौरान जमीन में दबा हुआ यह पुराना करीब दो फुट लंबा पुराना बम दिखाई दिया। इसकी सूचना पर तत्काल ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर एहतियात के तौर पर इस बम के चारों तरफ रेत के बोरे रखे हैं और खतरे के निशान वाली लाल झंडी लगा दी गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस खेत से सेना का आयुद्ध भंडार कुछ ही दूरी पर है। सेना के उच्च अधिकारियों को यह बम मिलने की सूचना दी गई है। शाम तक बम निरोधक दस्ते के इस खेत में पहुंचने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि लगभग 18 वर्ष पहले मई 2001 में सेना के बिरधवाल आयुद्ध भंडार में भीषण आग लग गई थी। इस दौरान आयुद्ध भंडार से मिसाइलें एवं बम आदि गोला बारुद दूर दूर तक जा गिरा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार विक्रम सिंह के खेत में मिला बम उसी समय का होने की संभावना है। बम जीवित है, इसलिए आसपास किसी को भी नहीं जाने दिया जा रहा।

ओपनिंग क्रम में शिखर धवन और रोहित शर्मा की फार्म भी अहम होगी जिनपर अच्छी शुरूआत दिलाने की जिम्मेदारी है। कप्तान विराट तीसरे नंबर पर अहम बल्लेबाज़ हैं और इन खिलाड़ियों की मौजूदगी से भारत का शीर्ष क्रम काफी मजबूत है। वहीं पांचवें नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी, ऑलराउंडर केदार जाधव और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या निचले क्रम को मजबूती देने वाले अहम खिलाड़ी हैं।

अभ्यास मैच में बल्लेबाज़ों के प्रदर्शन के अलावा गेंदबाज़ों पर भी निगाहें रहेंगी जिन्हें इंग्लैंड की पिचों पर अहम माना जा रहा है। सभी विशेषज्ञों का मानना है कि इंग्लिश पिचों पर हर टीम के गेंदबाज़ों की भूमिका अहम होगी। भारतीय टीम के पास वनडे में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज़ के रूप में जसप्रीत बुमराह मौजूद हैं।

तेज़ गेंदबाज़ बुमराह के अलावा गेंदबाजी आक्रमण में मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और पांड्या से यहां की चुनौतीपूर्ण पिचों पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है जबकि स्पिनरों में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

वर्ष 1983 में कपिल देव और 2011 में धोनी की कप्तानी में विश्व विजेता बना भारत इस बार विराट की कप्तानी में चैंपियन बनने के लक्ष्य के साथ उतरा है, लेकिन खुद कप्तान विराट कह चुके हैं कि यह अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण आईसीसी विश्वकप होगा जहां पर कोई भी उलटफेर कर सकती है और खिलाड़ियों को अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा।

दूसरी ओर न्यूजीलैंड के लिये अभ्यास मैच से पूर्व बड़ा झटका विकेटकीपर बल्लेबाज़ टॉम लाथम के चोटिल होने से लगा है जो चोटिल हो गये हैं और भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में नहीं उतरेंगे। लाथम की जगह मैच में गैर अनुभवी टॉम ब्लेंडेल को उतारा जाएगा।