Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
after 43 hours run Rescue, labour found dead inside mine in ajmer-43 घंटे चला रेसक्यू, जीवित नहीं बच पाया खान में गिरा मजदूर - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer 43 घंटे चला रेसक्यू, जीवित नहीं बच पाया खान में गिरा मजदूर

43 घंटे चला रेसक्यू, जीवित नहीं बच पाया खान में गिरा मजदूर

0
43 घंटे चला रेसक्यू, जीवित नहीं बच पाया खान में गिरा मजदूर

अजमेर। अजमेर जिले के बोराड़ा थाना क्षेत्र में 24 मई की शाम खान ढहने से मलबे में दबे मजदूर को आज मृत अवस्था में निकाल लिया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि करीब 43 घन्टे की कड़ी मेहनत और अथक प्रयासों के बाद सुबह करीब दस बजे मलबा हटाकर बचावकर्मी श्रमिक जीतराम तक पहुंच गए, लेकिन वह मृत अवस्था में मिला। खान की चट्टानें उसके सिर पर गिरने से संभवत: खान में गिरने के तुरंत बाद ही उसकी मौत हो चुकी थी।

उल्लेखनीय है कि 24 मई की शाम को राजस्थान के अजमेर जिले की अरांई पंचायत समिति के बोराड़ा थाना क्षेत्र में एक खदान के ढह जाने से उसमें दो श्रमिक हनुमान और जीतराम दब गए थे। हनुमान को उसी समय बचा लिया गया था लेकिन, लेकिन जीतराम खान में करीब 80 फुट गहराई में गिर गया था। मृतक जीतराम टोंक जिले के लाम्बाहरिसिंह के अडूस्या गांव का रहने वाला था और घटना से तीन दिन पहले ही मुण्डोती खान पर काम के लिये आया था।

किशनगढ़ विधायक सुरेश टांक ने बताया कि मृतक के परिजनों को नियमानुसार मुख्यमंत्री राहत कोष से एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जा रही है। साथ ही अपने स्तर पर भी आर्थिक सहयोग दिलाए जाने का प्रयास किया जाएगा। खान मालिक ब्यावर निवासी अभिषेक चौहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।