Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Mahela Jayawardene calls no place for my role in World Cup - विश्वकप में मेरी भूमिका के लिए स्थान नहीं: माहेला जयवर्द्धने - Sabguru News
होम World Asia News विश्वकप में मेरी भूमिका के लिए स्थान नहीं: माहेला जयवर्द्धने

विश्वकप में मेरी भूमिका के लिए स्थान नहीं: माहेला जयवर्द्धने

0
विश्वकप में मेरी भूमिका के लिए स्थान नहीं: माहेला जयवर्द्धने
Mahela Jayawardene calls no place for my role in World Cup
Mahela Jayawardene calls no place for my role in World Cup
Mahela Jayawardene calls no place for my role in World Cup

लंदन । श्रीलंका के पूर्व कप्तान माहेला जयवर्द्धने ने 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने जा रहे विश्वकप में अहम भूमिका अदा करने के श्रीलंका क्रिकेट(एसएलसी) के प्रस्ताव को ठुकराते हुए कहा है कि इस आईसीसी टूर्नामेंट में उनकी भूमिका के लिए कोई स्थान नहीं है।

इससे पहले भी जयर्वद्धने को दो बार विश्वकप में अहम किरदार निभाने का प्रस्ताव दिया गया था। जयर्वद्धने को श्रीलंका के खेल मंत्री और श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी की तरफ से एक-एक बार यह प्रस्ताव दिया जा चुका है।

जयर्वद्धने ने कहा, “मुझे इसके लिए प्रस्ताव दिया गया था लेकिन मेरी और भी कई प्रतिबद्धताएं हैं लेकिन इसके इतर मुझे यह नहीं समझ आ रहा है कि मेरी विश्वकप टीम में क्या भूमिका होगी। टीम भी घोषित की जा चुकी है और अब सारी तैयारियां भी हो गयी हैं। अब मेरी टीम में कोई जरुरत नहीं, मैं अब कुछ बदलाव भी नहीं कर सकता।”

पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “मुझे खुशी होगी अगर मैं टीम के प्रबंधक के तौर पर टीम के लिए कुछ कार्य कर सकूं लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से नहीं। मेरी यह प्रवृत्ति नहीं है कि मैं जाऊं और काम करूं जबकि मुझे पता है कि यह जगह मेरे लिए सही नहीं है।”

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष श्रीलंका क्रिकेट ने जयर्वद्धने, कुमार संगकारा और अरविंद डिसिल्वा के नेतृत्व में एक समिति गठित की थी जिसे श्रीलंका क्रिकेट में सुधार और परिवर्तन के लिए सुझाव देने के लिए कहा गया था। हालांकि समिति ने अपनी रिपोर्ट पेश की लेकिन श्रीलंका क्रिकेट ने इसे पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया था।

जयर्वद्धने ने श्रीलंका क्रिकेट के सुझाव पर अमल नहीं करने और रिपोर्ट को नजरअंदाज करने पर निराशा जतायी थी, यह रिपोर्ट खेल मंत्रालय के अधिकृत पेश की गई थी। जयर्वद्धने ने कहा, “हमने पेशेवर क्रिकेट के निर्माण के लिए आठ महीनों में एक रिपोर्ट तैयार की थी लेकिन इन लोगों ने इसे नकार दिया। हमने ऐसा इसलिए किया था ताकि हम अपने खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में लीग क्रिकेट में भेजने के बाद खो ना दें। हमें अपनी टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की जरुरत है।”

उन्होंने कहा, “हमारे यहां कई टीमों में प्रथम श्रेणी खिलाड़ियों की औसत उम्र 25 है जो सही नहीं है। जब हम खेलते थे तो हमारे साथ कई अनुभवी खिलाड़ी खेलते थे जो हमारा मार्गदर्शन करते थे। उनके बिना हम अपने घरेलू क्रिकेट को ठीक नहीं कर सकते और इसके बिना हम मैदान भी तैयार नहीं कर पाएंगे।”