Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Daniel Alves replaces Neymar as Brazil captain for copa america 2019नेमार की जगह दानी एल्व्स कोपा अमरीका में ब्राजील के कप्तान - Sabguru News
होम Sports Football नेमार की जगह दानी एल्व्स कोपा अमरीका में ब्राजील के कप्तान

नेमार की जगह दानी एल्व्स कोपा अमरीका में ब्राजील के कप्तान

0
नेमार की जगह दानी एल्व्स कोपा अमरीका में ब्राजील के कप्तान

रियो डी जेनेरो। अनुभवी फुल बैक दानी एल्व्स कोपा अमरीका फुटबाल टूर्नामेंट में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के टीम साथी नेमार की जगह ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के कप्तान बनाए गए हैं।

ब्राजील फुटबाल परिसंघ के प्रमुख कोच टिटे ने खुद इस बदलाव की जानकारी नेमार को दी और रविवार को टीम के अभ्यास सत्र के दौरान एल्व्स को कोच नियुक्त किया।

27 वर्षीय नेमार को लेकर चल रहे विभिन्न विवादों के बीच यह फैसला किया गया है। नेमार को दो वर्षाें के बदलाव के नियम के चलते गत सितंबर को दूसरी बार कप्तान नियुक्त किया गया था।

पेरिस सेंट जर्मेन क्लब के लिये खेल रहे नेमार को हाल ही में एक प्रशंसक को घूंसा मारने के कारण फ्रेंच फुटबाल महासंघ ने तीन मैचों के लिए निलंबित कर दिया था। अप्रेल में भी नेमार को यूएफा चैंपियंस लीग मैचों में पीएसजी के टूर्नामेंट से बाहर हो जाने पर अधिकारियों का अपमान करने के कारण तीन मैचों से निलंबित किया गया था।

ब्राजील में 14 जून से 7 जुलाई तक होने वाले कोपा अमरीका टूर्नामेंट में ब्राजील की टीम वेनेजुएला, पेरू और बोलिविया के साथ ग्रुप चरण में खेलने उतरेगी। ब्राजील के कप्तान बनाए गये एल्व्स ने राष्ट्रीय टीम की ओर से 138 मैच खेले हैं। वह 5 जून को कतर और चार दिन बाद होंडुरास के साथ होने वाले ब्राजील के दोस्ताना मैचों में भी टीम की कप्तानी करेंगे।