Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
pakistan has nothing to do with Pulwama attack : Shah Mahmood Qureshi-पुलवामा हमले से पाकिस्तान का कोई लेना-देना नहीं : शाह महमूद कुरैशी - Sabguru News
होम World Asia News पुलवामा हमले से पाकिस्तान का कोई लेना-देना नहीं : शाह महमूद कुरैशी

पुलवामा हमले से पाकिस्तान का कोई लेना-देना नहीं : शाह महमूद कुरैशी

0
पुलवामा हमले से पाकिस्तान का कोई लेना-देना नहीं : शाह महमूद कुरैशी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक बार फिर भारत के उस आरोप का खंडन किया जिसमें उसने पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ होने का दावा किया था।

कुरैशी ने यहां एक निजी समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि पुलवामा हमले से पाकिस्तान का कोई लेना- देना नहीं है और विश्व समुदाय ने इस तथ्य को स्वीकारा है।

कुरैशी ने भारत के साथ बातचीत के लिए पाकिस्तान के तैयार रहने का संदेश देते हुए कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच दाेनों देशों के हित में सभी शेष मुद्दों को सुलझाने के लिए वार्ता ही एकमात्र तरीका है। उन्होंने कहा कि युद्ध किसी भी समस्या का समाधान नहीं है और पाकिस्तान का रुख क्षेत्र में शांति, स्थिरता और सद्भाव बनाये रखना है।

गौरतलब है कि फरवरी में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग में अवंतीपुरा के पास पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों ने फिदायीन हमला किया जिसमें केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे।

इस हमले ने तुरंत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अमरीका, फ्रांस, रूस, श्रीलंका, नेपाल, भूटान और मालदीव ने सबसे पहले इसकी निंदा की जबकि पाकिस्तान ने इसे ‘गंभीर चिंता’ का विषय करार दिया था।