Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Lokesh Rahul resolved number-4 beting order in World Cup - लोकेश राहुल ने सुलझाई विश्वकप में नंबर-4 की गुत्थी - Sabguru News
होम Sports Cricket लोकेश राहुल ने सुलझाई विश्वकप में नंबर-4 की गुत्थी

लोकेश राहुल ने सुलझाई विश्वकप में नंबर-4 की गुत्थी

0
लोकेश राहुल ने सुलझाई विश्वकप में नंबर-4 की गुत्थी
Lokesh Rahul resolved number-4 beting order in World Cup
Lokesh Rahul resolved number-4 beting order in World Cup
Lokesh Rahul resolved number-4 beting order in World Cup

लंदन । भारतीय क्रिकेट टीम के लिये हमेशा से ‘चौथा क्रम’ पेचीदा रहा है जिसपर टीम प्रबंधन कई खिलाड़ियों को उतार चुका है, लेकिन बंगलादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में लोकेश राहुल के इस क्रम पर धमाकेदार शतक ने मानो विश्वकप से ठीक पहले इस गुत्थी को सुलझा दिया है।

भारतीय कप्तान विराट काेहली ने बंगलादेश के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में मिली 95 रनों की जीत के बाद राहुल की जमकर तारीफ की और उनके इस क्रम पर विश्वकप में खेलने के संकेत भी दिये। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन बंगलादेश पर जीत से वह फिर पटरी पर लौट आयी है और 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी विश्वकप में अपने अभियान की सफल शुरूआत के लिये तैयार दिख रही है।

रोहित शर्मा और शिखर धवन के रूप में भारत के पास मजबूत ओपनिंग जोड़ी है जबकि तीसरे नंबर पर कप्तान और स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली स्थिर दिखते हैं। लेकिन चौथे नंबर पर ही टीम के लिये माथापच्ची जारी थी जो कार्डिफ में राहुल के प्रदर्शन के बाद थमती दिख रही है, जिन्होंने मैच में 99 गेंदों में 12 चौके और 4 छक्कों की मदद से 108 रन की प्रभावशाली शतकीय पारी खेली।

यह भले ही एक अभ्यास मैच था लेकिन राहुल का प्रदर्शन कई मायनों में अहम है। उन्होंने बंगलादेश के गेंदबाज़ों का शानदार ढंग से सामना किया और कई मुश्किल शॉट्स खेले। उनके लिये इस क्रम पर यह प्रदर्शन इसलिये भी अहम था क्योंकि वह उस समय बल्लेबाजी के लिये उतरे जब शीर्ष क्रम के दोनों खिलाड़ी सस्ते में पवेलियन लाैट गये थे। राहुल ने पहले सहजता से रन बटोरे और फिर बड़े शॉट्स खेलकर बाउंड्री लगायीं जो उनकी बतौर बल्लेबाज़ परिपक्वता दिखाता है।