Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Chinese telecommunications giant Huawei challenge US blacklisting and vows to limit-हुवेई ने काली सूची में डाले जाने के अमरीकी फैसले को दी चुनौती - Sabguru News
होम World Asia News हुवेई ने काली सूची में डाले जाने के अमरीकी फैसले को दी चुनौती

हुवेई ने काली सूची में डाले जाने के अमरीकी फैसले को दी चुनौती

0
हुवेई ने काली सूची में डाले जाने के अमरीकी फैसले को दी चुनौती

बीजिंग। चीन की स्मार्टफोन एवं दूरसंचार उपकरण निर्माता कंपनी हुवेई ने अमरीका के उसकी कंपनी को काली सूची में डाले जाने के निर्णय को चुनौती दी।

दूरसंचार उपकरण बनाने वाली हुवेई ने एक बयान जारी करके कहा कि उनकी कंपनी ने अमरीका की एक अदालत में सरकार के कंपनी को काली सूची में डाले जाने को कानूनी रूप से चुनौती देते हुए सरकार के आदेश पर रोक लगाने की मांग की है।

पिछले सप्ताह अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने देश की सुरक्षा का हवाला देते हुए अमरीका में व्यापार करने वाली हुवेई और उससे संबंद्ध 70 कंपनियों को काली सूची में डाल दिया था जिसके तहत अमरीकी कंपनियों को टेलीकॉम क्षेत्र में किसी भी कंपनी के साथ व्यापार करने के लिए सरकार की मंजूरी लेना जरुरी हो गया है।

बयान में कंपनी ने कहा कि हुवेई ने बुधवार को इस संदर्भ में राष्ट्रीय रक्षा विधेयक 2019 की धारा 889 कंपनी ने चुनौती देते हुए ममला दर्ज करते हुए अमरीका के प्रतिबंधों पर रोक लगाने के लिए कहा क्योंकि इसके कारण वह अमरीकी सरकार साइबर सुरक्षा मुहैया नहीं कर पाएगी। उन्होंने कहा कि कंपनी को उम्मीद है कि न्यायालय उसकी कंपनी से प्रतिबंधों को हटाने का आदेश देगा।

न्यायालय ने मामले की अगली सुनवाई तारीख 19 सितम्बर निश्चित की है। हुवेई कंपनी पर कई देशों ने चीन सरकार के लिए अपने उपकरणों के माध्यम से जासूसी करने का आरोप लगाया है। पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलिया, जापान, न्यूजीलैंड और अमरीका ने सुरक्षा चिंताओं के कारण कंपनी को सरकारी अनुबंधों में भाग लेने से प्रतिबंधित लगा दिया था। हुवेई ने इन आरोपों का खंडन किया है।