Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
saradha scam : Former Kolkata police chief Rajeev kumar moves calcutta high court, seeks quashing of cbi notice-राजीव कुमार ने खटखटाया न्यायालय का दरवाजा - Sabguru News
होम Headlines राजीव कुमार ने खटखटाया न्यायालय का दरवाजा

राजीव कुमार ने खटखटाया न्यायालय का दरवाजा

0
राजीव कुमार ने खटखटाया न्यायालय का दरवाजा

कोलकाता। कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार ने गुरुवार को शारदा चिट फंड मामले में पूछताछ के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो का नोटिस को रद्द करने के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

सीबीआई ने करोड़ों रुपए के शारदा चिट फंड घोटाले में पूछताछ के लिए कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है।

न्यायमूर्ति प्रतीक प्रकाश बनर्जी ने कुमार के वकील से इस मामले को लेकर अदालत में एक याचिका दाखिल करने का कहा था। उम्मीद की जा रही है कि कुमार की याचिका पर अदालत अपराह्न बाद सुनवाई कर सकती है।

सीबीआई ने कुमार को नोटिस जारी करने के अलावा गत शनिवार को उनके खिलाफ ‘लुक आउट’ नोटिस जारी किया है और सभी हवाई अड्डों तथा आव्रजन अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अगर वह देश से बाहर जाने की कोशिश करें, तो वह सीबीआई को इसकी सूचना दें।

उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय द्वारा शारदा चिट फंड घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपने से पहले कुमार पश्चिम बंगाल पुलिस के विशेष जांच दल का नेतृत्व कर रहे थे। राज्य सरकार ने हाल ही कुमार को अपराध शाखा का अतिरिक्त महानिदेशक नियुक्त किया है।

कुमार इससे पहले भी इस पद पर कार्यरत थे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की कोलकाता में 15 मई को हुई रैली के दौरान हिंसा होने के लिए चुनाव आयोग ने उन्हें इस पद से हटाकर केंद्रीय गृह मंत्रालय में संलग्न कर दिया था।

उच्चतम न्यायालय ने कुमार की इस मामले में उनकी गिरफ्तारी पर लगी रोक को बढ़ाने से गत सप्ताह इन्कार कर दिया था।