Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Jaspreet Bumrah became Cricketer of the Year - बुमराह बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर - Sabguru News
होम Sports Cricket बुमराह बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर

बुमराह बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर

0
बुमराह बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर
Jaspreet Bumrah became Cricketer of the Year
Jaspreet Bumrah became Cricketer of the Year
Jaspreet Bumrah became Cricketer of the Year

लंदन । दुनिया के नंबर एक वनडे गेंदबाज़ भारत के जसप्रीत बुमराह इंडियन क्रिकेट हीरोज़ पुरस्कारों के पहले संस्करण में क्रिकेटर ऑफ द ईयर बन गये हैं।

इस पुरस्कार समारोह का आयोजन इंग्लैंड के ऐतिहासिक लार्ड्स मैदान पर आईसीसी विश्वकप से पहले हुआ। इन पुरस्कारों में भारत के वनडे उपकप्तान रोहित शर्मा, तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और महिला क्रिकेटरों पूनम यादव तथा स्मृति मंधाना को सम्मानित किया गया।

यह पुरस्कार आरपी संजीव गोयनका ग्रुप कार्नर स्टोन और स्टार स्पोर्ट्स की पहल है। वर्ष 1983 की विश्वकप विजेता भारतीय टीम के कप्तान कपिल देव और संजीव गोयनका इन पुरस्कारों की जूरी में शामिल थे जिसके अन्य सदस्यों में अंजुम चोपड़ा, अयाज़ मेमन, हरभजन सिंह और मोहम्मद कैफ भी शामिल थे।

पिछले एक वर्ष से लगातार जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे और वनडे रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर पहुंच चुके बुमराह को क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला। रोहित को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरूष बल्लेबाज़, स्मृति मंधाना को सर्वश्रेष्ठ महिला बल्लेबाज़ और पूनम यादव को सर्वश्रेष्ठ महिला गेंदबाज़ का पुरस्कार दिया गया। राधा यादव को वर्ष की उभरती महिला क्रिकेटर और मयंक अग्रवाल को उभरते पुरूष क्रिकेटर का अवार्ड मिला।

वेस्टइंडीज़ के आंद्रे रसेल को आईपीएल-2019 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का पुरस्कार दिया गया। रसेल आईपीएल के सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी भी बने थे। इंग्लैंड के सैम करेन को भारत के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का पुरस्कार मिला। ऑलराउंडर युवराज सिंह को हीरोज़ ट्रिब्यूट पुरस्कार दिया गया। इन पुरस्कारों की अवधि 28 मई 2018 से 13 मई 2019 की थी।

पुरस्कार समारोह में विश्वकप में हिस्सा लेने वाली पूरी भारतीय टीम मौजूद थी। भारत विराट कोहली की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को विश्वकप अभियान की शुरूआत करेगा।