Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Admiral Karambir Singh took charge as 24th Naval Chief - एडमिरल करमबीर सिंह ने 24वें नौसेना प्रमुख के तौर पर कार्यभार संभाला - Sabguru News
होम Delhi एडमिरल करमबीर सिंह ने 24वें नौसेना प्रमुख के तौर पर कार्यभार संभाला

एडमिरल करमबीर सिंह ने 24वें नौसेना प्रमुख के तौर पर कार्यभार संभाला

0
एडमिरल करमबीर सिंह ने 24वें नौसेना प्रमुख के तौर पर कार्यभार संभाला
Admiral Karambir Singh took charge as 24th Naval Chief
Admiral Karambir Singh took charge as 24th Naval Chief
Admiral Karambir Singh took charge as 24th Naval Chief

नयी दिल्ली । एडमिरल करमबीर सिंह ने शुक्रवार को 24वें नौसेना प्रमुख के तौर पर कार्यभार संभाला। पूर्व नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने साउथ ब्लॉक में आयोजित समारोह में सिंह को बैटन देकर कार्यभार सौंपा।

सशस्त्र बल न्यायाधिकरण (एएफटी) हालांकि अभी भी एडमिरल सिंह की नियुक्ति को रोक सकता है क्योंकि अंडमान एवं निकोबार कमान के प्रमुख वाइस एडमिरल बिमल वर्मा ने एडमिरल सिंह को नये नौसेना प्रमुख बनाये जाने के फैसले को चुनौती दी है, जिस पर एएफटी 17 जुलाई को सुनवाई करेगा। इससे पहले सैन्य न्यायाधिकरण ने 29 मई को सिंह को नौसेना प्रमुख बनाये जाने के निर्णय के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया था।

उल्लेखनीय है कि लांबा 31 मई को नौसेना प्रमुख के पद से सेवानिवृत्त हो रहे हैं। वह 2016 में नौसेना प्रमुख बने थे और इस पद पर उन्होंने तीन साल तक सेवा की।

उधर वाइस एडमिरल अतुल कुमार जैन ने गुरुवार को पूर्वी बेड़े की कमान संभाल ली। एडमिरल करमबीर सिंह ने उन्हें बैटन सौंपी। वाइस एडमिरल अजेंद्र बहादुर सिंह नयी दिल्ली स्थित नौसेना मुख्यालय एकीकृत रक्षा स्टाफ में एकीकृत रक्षा कर्मचारी (सिद्धांत, संगठन एवं प्रशिक्षण) के उप प्रमुख के रूप का कार्यभार संभालेंगे। वायु सेना प्रमुख जनरल बी. एस धनोआ ने लांबा की जगह तीनों सेनाओं की एकीकृत कमान के अध्यक्ष का दायित्व संभाल लिया है।