Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
home minister amit shah pays tribute at national police memorial in delhi-कृतज्ञ राष्ट्र शहीद जवानों का ऋणी रहेगा : अमित शाह - Sabguru News
होम Delhi कृतज्ञ राष्ट्र शहीद जवानों का ऋणी रहेगा : अमित शाह

कृतज्ञ राष्ट्र शहीद जवानों का ऋणी रहेगा : अमित शाह

0
कृतज्ञ राष्ट्र शहीद जवानों का ऋणी रहेगा : अमित शाह
home minister amit shah pays tribute at national police memorial in delhi
home minister amit shah pays tribute at national police memorial in delhi

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित अनिलचंद्र शाह ने रविवार को कहा कि कर्तव्य की बलिबेदी पर सर्वस्व न्योछावर करने वाले जवानों के सर्वोच्च बलिदान के लिए कृतज्ञ राष्ट्र उनका ऋणी है।

शाह ने सुबह चाणक्यपुरी स्थित राष्ट्रीय पुलिस स्मारक जाकर शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। उसके बाद उन्होंने ट्वीट करके कहा कि मेरे गृहमंत्री बनने के बाद आज मैंने सबसे पहला सार्वजनिक कार्यक्रम राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने का किया। चौतीस हजार से ज्यादा पुलिस और सुरक्षाबलों के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि। इन शहीदों के सर्वोच्च बलिदान से ही आज हमारा महान भारत सुरक्षित है।

उन्होंने आगे लिखा कि मैंने आज सुबह राष्ट्रीय पुलिस स्मारक का दौरा किया और केंद्रीय एवं राज्य पुलिस बलों के हमारे शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने कर्तव्य की पंक्ति में अपने जीवन का बलिदान दिया है। मैं उनकी वीरता और साहस को सलाम करता हूं। एक कृतज्ञ राष्ट्र उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए उनका ऋणी है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने लिखा कि मैं इन सभी शहीद जवानों और उनके परिजनों को कोटि-कोटि नमन करता हूं। यहां आकर अदम्य चेतना और ऊर्जा प्राप्त हुई और देश के लिए कुछ कर गुजरने की इच्छा और अधिक प्रबल हुई। वंदे मातरम्।

शाह ने शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में गृह मंत्री का कार्यभार संभाला है। शाह करीब दस बजे चाणक्यपुरी स्थित राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पहुंचे और उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

चाणक्यपुरी में राष्ट्रीय पुलिस स्मारक उन पुलिसकर्मियों की याद में स्थापित किया गया है, जिन्होंने स्वतंत्र भारत में अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए प्राण न्योछावर किए हैं।