Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Government announced 'Self-With Sapling' Campaign this time on Environment Day - सरकार ने पर्यावरण दिवस पर इस बार ‘सेल्फ़ी विद सैप्लिंग’ अभियान की घोषणा की - Sabguru News
होम Delhi सरकार ने पर्यावरण दिवस पर इस बार ‘सेल्फ़ी विद सैप्लिंग’ अभियान की घोषणा की

सरकार ने पर्यावरण दिवस पर इस बार ‘सेल्फ़ी विद सैप्लिंग’ अभियान की घोषणा की

0
सरकार ने पर्यावरण दिवस पर इस बार ‘सेल्फ़ी विद सैप्लिंग’ अभियान की घोषणा की
Government announced 'Self-With Sapling' Campaign this time on Environment Day
Government announced 'Self-With Sapling' Campaign this time on Environment Day
Government announced ‘Self-With Sapling’ Campaign this time on Environment Day

नयी दिल्ली । सरकार ने पर्यावरण दिवस पर इस बार ‘सेल्फ़ी विद सैप्लिंग’ अभियान शुरू करने की घोषणा की है जिससे लोगों को पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके और पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा मिले।

पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पर्यावरण दिवस की पूर्व संध्या पर मंगलवार को यहां संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 05 जून को पर्यावरण दिवस के दिन हर व्यक्ति अपने आसपास एक पौधा जरूर लगाए और उसकी सेल्फी लेकर हैशटैग ‘सेल्फी विद सैप्लिंग’ के साथ अपलोड करे। इस प्रकार हर व्यक्ति इस अभियान का हिस्सा बन सकता है।

जावड़ेकर ने कहा कि एक व्यक्ति अपने पूरे जीवन में जितनी ऑक्सीजन सांस के रूप में लेता है उसके लिए उसे कम से कम सात पौधे लगाने चाहिए। उन्होंने बताया कि पर्यावरण मंत्रालय में कल सुबह 10:30 बजे पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव और बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ इस अभियान की शुरुआत करेंगे।

जावड़ेकर ने कहा कि मोदी सरकार हर अभियान में लोगों को शामिल कर उसे जन अभियान बनाने में विश्वास रखती है। उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में ‘सेल्फ़ी विद सैप्लिंग’ अभियान का हिस्सा बनने की अपील की ताकि वायु प्रदूषण की समस्या से निपटा जा सके। इस साल विश्व पर्यावरण दिवस की थीम ‘वायु प्रदूषण को मात देना’ रखा गया है।