Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ICC world cup 2019 : Nuwan Pradeep, Lasith Malinga Help Sri Lanka Beat Afghanistan By 34 runs-नुवान प्रदीप-लसित मलिंगा के कमाल से श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया - Sabguru News
होम Breaking नुवान प्रदीप-लसित मलिंगा के कमाल से श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया

नुवान प्रदीप-लसित मलिंगा के कमाल से श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया

0
नुवान प्रदीप-लसित मलिंगा के कमाल से श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया
ICC world cup 2019 : Nuwan Pradeep, Lasith Malinga Help Sri Lanka Beat Afghanistan By 34 runs
ICC world cup 2019 : Nuwan Pradeep, Lasith Malinga Help Sri Lanka Beat Afghanistan By 34 runs

कार्डिफ। तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप (31 रन पर चार विकेट) और लसित मलिंगा (39 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने बेहतरीन वापसी करते हुए मंगलवार को वर्षा प्रभावित आईसीसी विश्व कप मुकाबले में अफगानिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 34 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की।

वर्षा के कारण मैच में ओवरों की संख्या घटाकर 41 कर दी गई। श्रीलंका ने 36.5 ओवर में 201 रन बनाए। डकवर्थ लुइस नियम के तहत अफगानिस्तान को 187 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया लेकिन अफगानिस्तान की टीम 32.4 ओवर में 152 रन पर सिमट गई।

श्रीलंका को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन अब उसने अपनी पहली जीत हासिल कर ली। दूसरी तरफ अफगानिस्तान को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान को इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने हराया था।

प्रदीप को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। प्रदीप ने अफगानिस्तान के शीर्ष क्रम को ऐसा झकझोरा कि अफगान टीम वापसी नहीं कर पायी। रही सही कसर मलिंगा ने निचले क्रम को ध्वस्त कर पूरी कर दी।

इससे पहले अफगानिस्तान ने अपने ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी की शानदार गेंदबाजी (30 रन पर चार विकेट) के दम पर श्रीलंका को 201 रन पर रोक दिया था लेकिन अफगान बल्लेबाजों ने निराश किया।

बारिश के कारण मैच में ओवरों की संख्या 41 कर दी गई। श्रीलंका की पारी के 33वें ओवर के बाद बारिश आयी थी और उस समय श्रीलंका का स्कोर आठ विकेट पर 182 रन था। खेल शुरु होने के बाद श्रीलंका की पारी 19 रन जोड़कर 36.5 ओवर में सिमट गई। नबी ने नौ ओवर में 30 रन पर चार विकेट लिए जबकि लेग स्पिनर राशिद खान ने 17 रन पर दो विकेट और दौलत जादरान ने 34 रन पर दो विकेट लिए।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। श्रीलंका की टीम अच्छी शुरुआत और एक विकेट पर 144 रन की मजबूत स्थिति के बाद नबी की शानदार गेंदबाजी के सामने लड़खड़ा गयी और उसने 180 रन तक आठ विकेट गंवा दिए। नबी ने श्रीलंका के मध्यक्रम को ऐसा झकझोरा की टीम फिर संभल नहीं पाई।

मैच में 33वें ओवर के बाद बारिश आने से काफी देर तक खेल रुका रहा और खेल शुरु होने पर ओवरों की संख्या 41 कर दी गई लेकिन श्रीलंका की पारी जल्द ही सिमट गई। श्रीलंका की तरफ से ओपनर कुशल परेरा ने 81 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से सर्वाधिक 78 रन बनाए।

श्रीलंका की पारी में दूसरा सबसे बड़ा योगदान 35 अतिरिक्त रनों का रहा जिसमें 22 वाइड शामिल थी। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 30, लाहिरु तिरिमाने ने 25, सुरंगा लकमल ने नाबाद 15 और ईसुरु उदाना ने 10 रन बनाए। अफगानिस्तान को ये 35 अतिरिक्त रन अंत में बहुत भारी पड़े और यह उसकी हार का सबसे बड़ा कारण रहा।

अफगानिस्तान की तरफ से ओपनर हजरतुल्लाह जजई ने 25 गेंदों में 30 रन, कप्तान गुलबदीन नायब ने 32 गेंदों में 23 रन और नजीबुल्लाह जादरान ने 56 गेंदों में छह चौकों की मदद से 43 रन बनाये लेकिन जादरान के नौंवें बल्लेबाज के रूप में आउट होते ही अफगानिस्तान की उम्मीदें टूट गई। प्रदीप अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने।