Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
10 indians among 17 killed dubai bus accident-दुबई में सड़क हादसे में 12 भारतीय समेत 17 की मौत - Sabguru News
होम Breaking दुबई में सड़क हादसे में 12 भारतीय समेत 17 की मौत

दुबई में सड़क हादसे में 12 भारतीय समेत 17 की मौत

0
दुबई में सड़क हादसे में 12 भारतीय समेत 17 की मौत
10 indians among 17 killed dubai bus accident
10 indians among 17 killed dubai bus accident

दुबई। दुबई के अल रशीदिया में एक यात्री बस के गुरुवार शाम को दुर्घटनाग्रस्त होने से 12 भारतीय नागरिकों समेत कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। बस में विभिन्न देशों के कुल 31 यात्री सवार थे।

यहां प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक इस हादसे में घायल चार भारतीय नागरिकों को राशिद अस्पताल में उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

दुबई में भारत के महा वाणिज्य दूत विपुल ने इस दुर्घटना में 12 भारतीय नागरिकों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने खलीज टाइम्स से कहा कि हम इस हादसे में कुल 12 भारतीय नागरिकों की मौत की पुष्टि करते हैं। हमारी टीमें दुबई सरकार के संबंधित विभागों के संपर्क में हैं ताकि जल्द से जल्द कागजी कार्रवाई परी की जा सके।

उन्होंने कहा कि शवों को वापस लाने की कार्रवाई एक दो दिन में शुरू होगी। अस्पताल में फिलहाल दो लोगों का इलाज जारी है जबकि गंभीर रूप से घायल छह अन्य लोगों की पहचान अभी तक नहीं की जा सकी है। मृतकों के परिजन दुबई पुलिस फारेंसिक विभाग में शवों की पहचान कर रहे हैं।

इस बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर दुबई बस दुर्घटना में 12 भारतीयों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है और भारतीय मिशन की ओर से मृतकों के परिजनों को पूरी सहायता देने का भरोसा दिलाया है।

डाॅ. जयशंकर ने ट्वीट करके कहा कि दुबई की दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना से बहुत शोकाकुल हूं जिसमें 12 भारतीयों की जानें चली गई हैं। उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। दुबई स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास उनकी सहायता कर रहा है।

दूतावास ने कहा कि हमारे अधिकारी राशिद अस्पताल, दुबई में सहायता के लिए मौजूद हैं। हमारे हेल्पलाइन + 971-565463903 पर या हमारे अधिकारी संजीव कुमार, मोबाइल नंबर + 971-504565441 पर किसी भी प्रश्न का जवाब दे सकते हैं।

भारतीय वाणिज्य दूतावास ने पीड़ित के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता है जिनकी इस दुखद दुर्घटना में मौत हो गई। वाणिज्य दूत ने अन्य अधिकारियों और समुदाय के सदस्यों के साथ दुर्घटना से प्रभावित लाेगों के रिश्तेदारों, प्रशासन और पुलिस अधिकारियों से देर रात मुलाकात की।