Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ATMA and IOCL between partnership - एटीएमए और आईओसीएल ने मिलाया हाथ - Sabguru News
होम Business एटीएमए और आईओसीएल ने मिलाया हाथ

एटीएमए और आईओसीएल ने मिलाया हाथ

0
एटीएमए और आईओसीएल ने मिलाया हाथ
ATMA and IOCL between partnership
ATMA and IOCL between partnership
ATMA and IOCL between partnership

नयी दिल्ली । ऑटोमोटिव टायर मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (एटीएमए) ने व्यावसायिक वाहन चालकों को टायर सुरक्षा के प्रशिक्षण के लिए इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) से हाथ मिलाया है।

एटीएमए ने शुक्रवार को यहां जारी बयान में कहा कि इस साझेदारी के तहत आईओसीएल से जुड़े कमर्शियल चालकों को टायर सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जायेगा और आईओसीएल के डिपो आदि में व्यावसायिक वाहन चालकों के लिए प्रशिक्षण शिविर लगाये जायेंगे।

एटीएमए की अगुवाई टायर उद्योग ने सरकार के सड़क सुरक्षा अभियान के मद्देनजर टायर सुरक्षा पर विशेष ध्यान केंद्रित किया है। यह संगठन होंडा कार्स, इन्फोसिस, आईएसआरपीएल और पीपापाव पोर्ट जैसी कई प्रमुख कंपनियों के परिसर में भी भारी व्यावसायिक वाहन चालकों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कर चुका है।

एटीएमए के अनुसार टायर वाहन का सबसे अहम हिस्सा होते हैं। पूरे वाहन का वजन इन पर ही टिका होता है। इसके अलावा सड़क और वाहन के बीच संपर्क का एकमात्र जरिया भी टायर ही होते हैं। इसके बावजूद वाहन चालक टायरों की देखभाल और रखरखाव पर उतना ध्यान नहीं देते हैं, जितना जरूरी है।

कमर्शियल वाहन चालकों को प्रशिक्षण में आसानी के लिए विशेष रूप से डिजाइन प्रशिक्षण मॉड्यूल स्थानीय भाषाओं में तैयार किये गये हैं। चालकों की सुगमता के लिए इस अवसर पर टायर की देखभाल के लिए क्षेत्रीय भाषा में तैयार पुस्तिकाएं भी वितरित की जाती है।