Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee comments on EVM machines-ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की गई थी : ममता बनर्जी - Sabguru News
होम Headlines ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की गई थी : ममता बनर्जी

ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की गई थी : ममता बनर्जी

0
ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की गई थी : ममता बनर्जी

हुगली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की गई थी जिसकी जांच की जरूरत है। उन्होंने कहा कि तथ्यों का पता लगाने वाली समिति गठित करने की जरूरत है। बनर्जी आज हुगली जिले की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रही थी।

टीएमसी प्रमुख ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव आयोग की शक्ति को बढाया जाए। बंगाल में चुनाव आयोग ने जो माहौल बनाया था वह आपातकाल से भी बदतर था। मैंने ऐसा चुनाव कभी नहीं देखा। पहले से 20 लाख ईवीएम को ढूंढा नहीं जा सका। स्वभाविक है कि प्रश्न उठेगा कि मशीन कहां गए?

कई जगहों पर मशीन में खराबी आ गई जबकि मतदान जारी था। खराब मशीनों के बदले लाई गई मशीनों की जांच नहीं गई। ईवीएम मशीनों में बड़बड़ी की गई थी, जिसकी जांच की जरूरत है। तथ्य का पता लगाने वाली एक समिति गठित करने की जरूरत है।

हमलोग चुनाव आयोग कार्यालय के सामने धरना देंगे और दूसरे राजनीतिक दलों से इसमें सहयोग की अपील करेंगे। बनर्जी ने पूछा कि चुनाव विश्लेषक कैसे यह आंकड़ा बता सकते हैं कि भारतीय जनता पार्टी 300 सीट प्राप्त करेगी?