Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Rajasthan State Table Tennis Ranking Contest in ajmer-राजस्थान राज्य टेबिल टेनिस रेंकिग प्रतियोगिता का समापन - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer राजस्थान राज्य टेबिल टेनिस रेंकिग प्रतियोगिता का समापन

राजस्थान राज्य टेबिल टेनिस रेंकिग प्रतियोगिता का समापन

0
राजस्थान राज्य टेबिल टेनिस रेंकिग प्रतियोगिता का समापन

अजमेर। मूलचन्द चौहान इन्डोर स्टेडियम अजमेर में आयोजित प्रथम राजस्थान राज्य टेबिल टेनिस रेंकिग प्रतियोगिता सत्र 2019 के अन्तिम दिन जूनियर बालक, बालिका, यूथ बालक, बालिका वर्ग के क्वार्टरफाईनल, सेमीफाईनल व फाईनल मुकाबले खेले गए।

शाम 5 बजे विजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि पूर्व शिक्षा राज्य मन्त्री वासुदेव देवनानी व राजस्थान टेबिल टेनिस संघ के अध्यक्ष मुकुल गुप्ता ने पारितोषिक प्रदान किए। इस अवसर पर राजस्थान टेबिल टेनिस संघ के कोषाध्यक्ष अनिल दुबे, आयोजन सचिव हीरालाल वर्मा व अन्र्तराष्ट्रीय तकनीकी अधिकारी किशन गहलौत ने प्रतियोगिता की रूपरेखा व डिज़ाईन का परिचय खिलाड़ियों, तकनीकी अधिकारियों, अभिभावको व दर्शकों को दिया।

इससे पूर्व जूनियर बालिका स्पर्धा के पहले सेमीफाईनल में बाड़मेर की नक्षत्री चैधरी ने प्रथम वरियता प्राप्त कोटा की प्रियाशी प्रजापति को हराया व दूसरे सेमीफाईनल में जयपुर की नन्दनी नागौरी ने कोटा की झील तोषनीवाल को हराकर फाईनल में स्थान प्राप्त किया जहां नन्दनी ने नक्षत्री को 4-1 से हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

जूनियर बालक स्पर्धा के पहले सेमीफाईनल में प्रथम वरीयता प्राप्त जोधपुर के आर्यमान मोहत्ता ने जयपुर के सुमित पूनिया को हराकर तथा दूसरे सेमीफाईनल मे द्धितीय वरीयता प्राप्त जयपुर के धु्रव गुप्ता ने हमषहरी दक्ष जैन को हराकर फाईनल में स्थान प्राप्त किया। फाईनल में आर्यमान ने धु्रव गुप्ता को 4-1 से हराकर जीत दर्ज की।

यूथ बालिका स्पर्धा के प्रथम सेमीफाईनल में प्रथम वरीयता प्राप्त अजमेर की राधिका शर्मा ने कोटा की झील तोषनीवाल को हराकर तथा दूसरे सेमीफाईनल में जोधपुर की अंषुल व्यास ने हमषहरी जीनल को हराकर फाईनल मे स्थान पक्का किया जहां राधिका ने रोमांचक मुकाबले ने अंशुल को 4-3 से शिकस्त दी।

यूथ बालक वर्ग के पहले सेमीफाईनल में प्रथम वरीयता प्राप्त जयपुर के आसिफ खान ने हमशहरी पारस पोपली को तथा दूसरे सेमी फाईनल में अजमेर के अनुक्रम जैन ने जयपुर के दीपक जांगिड़ को परास्त कर फाईनल में स्थान पक्का किया जहां आसिफ ने अनुक्रम को 4-2 से हराकर खिताब अपने नाम लिख लिया।

महिला वर्ग के प्रथम सेमीफाईनल में अजमेर की मनीषा शर्मा ने जयपुर की किरण यादव को तथा दूसरे सेमीफाईनल में अजमेर की ही राधिका शर्मा ने अजमेर की ही निकिता राउतेला राणा को हरा कर फाईनल में स्थान पक्का किया जहां फाईनल में राधिका ने मनीषा को 4-1 से परास्त कर महिला वर्ग के विजेता होने का गौरव प्राप्त किया।

पुरूष वर्ग के प्रथम सेमी फाईनल में टाॅप वरियता प्राप्त शुभम ओझा अपने ही साथी अन्र्तराष्ट्रीय खिलाड़ी पंकज विश्वकर्मा से हार बैठे वही दूसरे वरियता प्राप्त विवेक भार्गव ने अपना विजयी क्रम जारी रखते हुए अजमेर के अनुक्रम जैन को दूसरे सेमी फाईनल में परास्त कर दिया, परन्तु फाईनल में अपनी जीत की गति बरकरार नही रख पाए और पंकज से फाईनल में 4-2 से परास्त हो बैठे।