Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Will ensure timely payment of MGNREGA workers : Sachin Pilot-मनरेगा का लाभ आमजन तक पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता : सचिन पायलट - Sabguru News
होम Latest news मनरेगा का लाभ आमजन तक पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता : सचिन पायलट

मनरेगा का लाभ आमजन तक पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता : सचिन पायलट

0
मनरेगा का लाभ आमजन तक पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता : सचिन पायलट
Will ensure timely payment of MGNREGA workers : Sachin Pilot
Will ensure timely payment of MGNREGA workers : Sachin Pilot

सिरोही। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि महात्मा गांधी नरेगा योजना का लाभ अधिक से अधिक आमजन तक पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है वहीं महानरेगा में नियोजित श्रमिकों का समय पर भुगतान सुनिश्चित करना भी हमारा दायित्व है।

पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री पायलट ने सिरोही में विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक में निर्देश दिए कि जिले की रेवदर और आबूरोड सहित जिन पंचायत समितियों में निर्धारित समय पर भुगतान में देरी हो रही है वहां के विकास अधिकारी भुगतान प्रक्रिया में अतिशीध्र तेजी लाएं।

उन्होंने कहा कि मनरेगा कार्यस्थलों पर छाया, पानी, मेडिकल किट और ओआरएस घोल की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि नरेगा कार्यों में केटेगरी-4 के कार्य भी समुचित मात्र में स्वीकृत कर पूरे कराए जाएं।

उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा जिले में ऎसे अधूरे सड़क विकास कार्य ध्यान में लाए गए हैं जिनसे सड़क दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऎसे स्थानों को चिन्हित करें और विकास कार्यों में तेजी लाकर उन्हें जल्द से जल्द पूरा करवाएं।

पायलट ने कहा कि सार्वजनिक निर्माण विभाग की सभी सड़क विकास योजनाएं प्रदेश के लोगों के हित में हैं और बिना किसी क्षेत्रीय भेदभाव के सभी कार्यों को समान प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा।