Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Indore police bust call centre cheating US nationals, 80 arrested-इंदौर : ठगी के आरोप में एक कॉल सेंटर से अस्सी युवक-युवतियां अरेस्ट - Sabguru News
होम Breaking इंदौर : ठगी के आरोप में एक कॉल सेंटर से अस्सी युवक-युवतियां अरेस्ट

इंदौर : ठगी के आरोप में एक कॉल सेंटर से अस्सी युवक-युवतियां अरेस्ट

0
इंदौर : ठगी के आरोप में एक कॉल सेंटर से अस्सी युवक-युवतियां अरेस्ट

इंदौर। मध्यप्रदेश की सायबर सेल पुलिस ने अमरीकी नागरिकों के साथ ठगी के आरोप में इंदौर शहर के विजय नगर थाना क्षेत्र स्थित एक कॉल सेंटर से अस्सी युवक-युवतियों को आज गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह ने दूरभाष पर बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि गुजरात, महराष्ट्र और दिल्ली के कुछ लोग इंदौर में एक अवैध कॉल सेंटर संचालित कर रहे हैं। आरोप है कि कॉल सेंटर की आड़ में अमरीकी नागरिको को डरा धमकाकर उनसे 50 डॉलर से 5 हजार डॉलर तक की राशि अवैध रूप से वसूली जा रही थी।

सिंह ने बताया यहां से कॉल करने वाले युवक-युवती अमेरिकी नागरिकों को उनके सोशल सिक्युरिटी नंबरों का उपयोग अवैध गतिविधियों में होना की जानकारी देकर दबाव बनाते थे।

पुलिस ने यहाँ से 61 युवक और 19 युवतियों को गिरफ्तार किया है। दावा है कि बीती देर रात से आज शाम सतत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दस लाख से अधिक अमरीकी नागरिको का डाटा, 60 कम्प्यूटर और 70 मोबाइल फ़ोन सहित अन्य इलेक्ट्राॅनिक उपकरण भी जप्त किए हैं। गिरफ्तार युवक-युवतियों में अधिकांश नागालैंड, मुंबई, मेघालय और पंजाब के विभिन्न जिलों के रहने वाले हैं।