Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Cyclone Vayu : 'Very severe' storm to skirt Mumbai coast soon-चक्रवाती तूफान ‘वायु’ पर केन्द्र की कड़ी नजर : मोदी - Sabguru News
होम India City News चक्रवाती तूफान ‘वायु’ पर केन्द्र की कड़ी नजर : मोदी

चक्रवाती तूफान ‘वायु’ पर केन्द्र की कड़ी नजर : मोदी

0
चक्रवाती तूफान ‘वायु’ पर केन्द्र की कड़ी नजर : मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि केन्द्र सरकार गुजरात और देश के अन्य हिस्सों में चक्रवाती तूफान ‘वायु’ के कारण उत्पन्न होने वाली स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है।

मोदी ने कहा कि वह इस मामले में राज्य सरकारों के साथ निरंतर संपर्क बनाए हुए हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और अन्य संबंधित एजेन्सी जरूरी सहायता पहुंचाने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने टि्वट कर कहा कि वह प्रभावित इलाकों के लोगों की सुरक्षा और भलाई की कामना करते हैं। सरकार और सभी एजेन्सी स्थिति के बारे में सटीक जानकारी दे रही हैं और लोगों को इन एजेन्सियों द्वारा दी जा रही जानकारी पर अमल करना चाहिए।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार चक्रवात ‘वायु’ के गुरूवार सुबह 110-120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पोरबंदर और महुवा के बीच वेरावल तथा दीव क्षेत्र के आसपास गुजरात तट पहुंचने की उम्मीद है।

इससे गुजरात के तटीय जिलों में भारी बारिश और समुद्र में एक से डेढ़ मीटर ऊंचा ज्वार-भाटा आने की संभावना है। कच्छ, द्वारका, पोरबंदर, जूनागढ़, दीव, गिर सोमनाथ, अमरेली और भावनगर जिले के निचले तटीय क्षेत्रों में बाढ़ की भी आशंका है।

‘वायु’ से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के 40 दलों को तैनात किया गया है तथा सेना से तैयार रहने के लिए कहा गया है।