Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Five CRPF men martyred in terror strike at busy Anantnag road in J&K-अनंतनाग में आतंकी हमला, सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद, 5 घायल - Sabguru News
होम Breaking अनंतनाग में आतंकी हमला, सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद, 5 घायल

अनंतनाग में आतंकी हमला, सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद, 5 घायल

0
अनंतनाग में आतंकी हमला, सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद, 5 घायल

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकवादियों के हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए तथा तीन जवानों सहित पांच लोग घायल हो गए जबकि हमलावर एक विदेशी आतंकवादी भी मारा गया।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों ने अनंतनाग के केपी रोड पर गश्त कर रहे सीआरपीएफ के एक दस्ते पर हमला कर दिया जिसमें छह जवान घायल हो गए। इसी हमले में एक स्थानीय थाना का प्रभारी और एक महिला भी घायल हो गई। सभी घायलों को पास के अनंतनाग जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां सीआरपीएफ के पांच जवानों की मौत हो गई।

इसके बाद बेहतर इलाज के लिए सभी घायलों को श्रीनगर रवाना कर दिया गया। थाना प्रभारी अर्शिद अहमद की स्थिति गंभीर बताई जाती है।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट कर कहा कि अनंतनाग में आज सीआरपीएफ जवानों पर हमले की जानकारी मिलने से काफी दुख हुआ है। मैं इसकी जबर्दस्त निंदा करता हूं और हमले में शहीद जवानों की आत्मा की शांति तथा परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी है।

हमले के तुरंत बाद आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई तथा अतिरिक्त सुरक्षा बलाें के जवानों को भी बड़ी संख्या में तैनात किया गया है। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में मारे गए आतंकवादी के विदेशी होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक व्यापक तलाश अभियान जारी था।

इस हमले के बाद अनंतनाग इलाके में जनजीवन ठहर सा गया। दुकानें बंद हो गई तथा बाजार मेें मौजूद लोगों में हड़कंप सा मच गया। सलाना पवित्र अमरनाथ गुफा यात्रा के दौरान यात्रियों का जत्था नुनवान पहलगाम आधार शिविर के लिए अनंतनाग जिले से होकर ही गुजरता है। एहतियात के तौर पर यहां मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गई है और अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनात कर दिया है।