Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
India will be aiming to retain victory targets against New Zealand - भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ विजय लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी - Sabguru News
होम Sports Cricket भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ विजय लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी

भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ विजय लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी

0
भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ विजय लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी
ICC World Cup 2019 Match 18, India v New Zealand
ICC World Cup 2019 Match 18, India v New Zealand
ICC World Cup 2019 Match 18, India v New Zealand

नाटिंघम । ओपनर शिखर धवन के अंगूठे की चोट से सकते में आए भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को यहां होने वाले आईसीसी विश्वकप मुकाबले में अपने अंतिम एकादश को लेकर माथापच्ची करनी होगी और साथ ही अपनी विजय लय को भी बरकरार रखना होगा।

विश्व की नंबर दो टीम भारत ने अपने पहले दो मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका और गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराया है और अब उसका मुकाबला उस टीम के साथ है जो लगातार तीन मैच जीत चुकी है। न्यूजीलैंड ने एशिया की तीन टीमों श्रीलंका, बंगलादेश और अफगानिस्तान को हराया है और अब उसकी नजरें चौथी एशियाई टीम भारत के खिलाफ भी जीत हासिल करने पर लगी हुई हैं।

भारत के सामने बाएं हाथ के ओपनर शिखर के चोटिल हो जाने से एकादश को लेकर समास्या आ खड़ी हुई है। शिखर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में मैच विजयी शतक बनाया था लेकिन इसी दौरान उन्हें अपने बाएं हाथ के अंगूठे पर तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर चोट लग गयी थी और लीड्स में स्कैन कराए जाने पर उसमें फ्रैक्चर का पता लगा था। फिलहाल भारतीय टीम प्रबंधन ने शिखर के कवर के तौर पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को इंग्लैंड बुलाया है।

शिखर के न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से बाहर हो जाने के बाद लोकेश राहुल को ओपनिंग में रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रुप में उतारा जा सकता है। राहुल अबतक दो मैचों में चौथे नंबर पर खेले थे जबकि बंगलादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में उन्होंने चौथे नंबर पर ही शतक बनाया था। राहुल मूलत: ओपनिंग बल्लेबाज हैं लेकिन रोहित और शिखर की अनुभवी जोड़ी के चलते वह चौथे नंबर पर उतर रहे थे।