Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ram vilas paswan's Lok Janshakti Party splits in bihar-टूट गई लोक जनशक्ति पार्टी, नई पार्टी का ऐलान - Sabguru News
होम Bihar टूट गई लोक जनशक्ति पार्टी, नई पार्टी का ऐलान

टूट गई लोक जनशक्ति पार्टी, नई पार्टी का ऐलान

0
टूट गई लोक जनशक्ति पार्टी, नई पार्टी का ऐलान

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान की कथित मनमानी से नाराज होकर आज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सत्यानंद शर्मा के साथ राष्ट्रीय कार्यकारिणी के 116 सदस्यों ने सामूहिक इस्तीफा देकर लोजपा (सेक्युलर) गठित करने की घोषणा की।

शर्मा ने यहां पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सुरेंद्र चौधरी, कोषाध्यक्ष रमेश चंद्र कपूर, प्रदेश महासचिव एवं प्रवक्ता विष्णु पासवान और युवा लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव अनिल कुमार पासवान समेत अन्य नेताओं के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि लोजपा में आंतरिक लोकतंत्र पूरी तरह से समाप्त हो गया है। पार्टी में पैसे लेकर लोकसभा और विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाए जाते हैं।

लोजपा से नाता तोड़ चुके शर्मा ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में वैशाली से पार्टी ने पैैसे लेकर वीणा देवी को अपना उम्मीदवार बनाया था। वैशाली से पार्टी की उम्मीदवार रही वीणा देवी ने पहले कभी भी लोजपा की सदस्यता ग्रहण नहीं की थी। उन्होंने कहा कि लोजपा एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनकर रह गई है, जिसका एकमात्र उद्देश्य लोकसभा और विधानसभा चुनाव में पार्टी के बाहरी लोगों को बड़े पैमाने पर नाजायज लाभ लेकर उम्मीदवार बनाना और धन संग्रह करना है।

शर्मा ने कहा कि पार्टी में निष्ठावान कार्यकर्ताओं के लिए कोई जगह अब नहीं रह गई है। संगठन में दिन-रात काम करने वाले कार्यकर्ताओं एवं नेताओं की लगातार उपेक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा कि वह लोजपा के स्थापना काल से ही पासवान के साथ हैं लेकिन हाल के दिनों में पार्टी के अंदर जो स्थिति उत्पन्न हो गई है उसमें उनके जैसे कार्यकर्ता घुटन महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एक दिन भी लोजपा में नहीं रहे लोगों को पहले चुनाव लड़ने के लिए पार्टी का सिंबल और फिर बाद में उन्हें दल की सदस्यता दिलाई जाती है। यह खेल केवल चुनाव के समय ही देखने को मिलता है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट तरीके से पार्टी का टिकट लेकर सांसद और विधायक बनता है तो वह भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं होगा तो और क्या करेगा।

शर्मा ने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस के सिद्धांत पर चलने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह को एक लाख लोग पत्र लिखकर लोजपा में पैसे लेकर उम्मीदवार बनाये जाने के मामलों की केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की मांग करेंगे।

राज्य के सभी जिलों से तीन-तीन हजार पत्र भेजे जाएंगे। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, झारखंड, दिल्ली, कर्नाटक और केरल में भी लोजपा (सेक्युलर) का गठन कर लिया गया है।