Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
New York resident sentenced to twenty years for trying to join IS in Yemen : Justice Department-आईएस में शामिल न्यूयार्क निवासी को 20 वर्ष की सजा - Sabguru News
होम World Europe/America आईएस में शामिल न्यूयार्क निवासी को 20 वर्ष की सजा

आईएस में शामिल न्यूयार्क निवासी को 20 वर्ष की सजा

0
आईएस में शामिल न्यूयार्क निवासी को 20 वर्ष की सजा

न्यूयार्क। अमरीका की एक संघीय अदालत ने न्यूयार्क के एक निवासी को आतंकवादी संगठन आईएस में शामिल होने के लिए 20 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है।

अमरीकी न्याय विभाग की शुक्रवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अदालत ने न्यूयार्क निवासी मोहम्मद रफीक नाजी को 20 वर्षी की सजा सुनाई साथ ही इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक और अल शाम को सहायक सामग्री और संसाधन उपलब्ध कराने के प्रयास के लिए पांच वर्ष की सजा सुनाई।

विज्ञप्ति में कहा गया कि नाजी 2015 में आईएस में शामिल होने के लिए यमन की यात्रा की थी और जिहादी हिंसा को बढावा देने के लिए वापस लौटा था।

न्याय विभाग को खुफिया सू्त्रों ने बताया कि नाजी न्यूयार्क में आतंकवादी हमला करना चाहता था। वह फ्रांस के नीस शहर पर 2016 में हुए ट्रक हमले की तर्ज पर हमला करना चाहता था। जिसमें 86 लोग मारे गए थे। नाजी को फरवरी में दोषी ठहराया गया था वह वर्ष 2016 में न्यूयार्क के ब्रुकलिन गिरफ्तारी के बाद से जेल में बंद है।