Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Renault Triber Global Unveil in india-रेनो की नई कार ट्राइबर लॉन्च, पढें इसमें क्या है खास - Sabguru News
होम Business Auto Mobile रेनो की नई कार ट्राइबर लॉन्च, पढें इसमें क्या है खास

रेनो की नई कार ट्राइबर लॉन्च, पढें इसमें क्या है खास

0
रेनो की नई कार ट्राइबर लॉन्च, पढें इसमें क्या है खास
Renault Triber Global Unveil in india
Renault Triber Global Unveil in india
Renault Triber Global Unveil in india

नई दिल्ली। फ्रांस की यात्री वाहन निर्माता कंपनी रेनो ने बुधवार को भारत में अपनी नई कार ट्राइबर का वैश्विक अनावरण किया। कंपनी ने यहां कहा कि ट्राइबर भारत एवं फ्रांस में रेनो की टीमों के एक संयुक्त परियोजना द्वारा विकसित की गई है। इसको भारतीय बाज़ार के लिए ख़ासतौर पर डिज़ाइन किया गया है।

ग्रुप रेनो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थिएरी बोल्लोरे ने इस कार का अनावरण करते हुए कहा कि भारत हमेशा से उनकी कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण बाज़ार रहा है। भारत के लिए अभी भी रेनो नया ब्रांड हैं फिर भी उनकी कंपनी ड्राइव द फ्यूचर की रणनीतिक योजना के अनुरूप आगे बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 तक अपनी बिक्री को दोगुना करने के लक्ष्य से रेनो भारत में नए वाहन लॉन्च कर रही है। रेनो ट्राइबर की परिकल्पना, विकास और उत्पादन भारत में ही किया गया है तथा दुनिया भर के बाज़ारों से पहले इसे भारतीय ग्राहकों के लिए प्रस्तुत किया जा रहा है।

रेनो इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक वेंकटराम ममिलापल्ले ने कहा कि रेनो ट्राइबर का डिज़ाइन आकर्षक है तथा यह मज़बूत, अधिक जगह वाला एवं मॉड्यूलर और विभिन्न सुविधाओं से युक्त वाहन है, जिसने 4 मीटर से कम की श्रेणी में एक से सात वयस्कों को आराम से समायोजित करने की उपलब्धि हासिल की है।

रेनो ट्राइबर भारतीय ग्राहकों की अपेक्षाओं की गहरी समझ और पूर्ण विश्लेषण का परिणाम है। इसमें एक लीटर का पेट्रोल इंजन है। कंपनी इसको पांच सीटर, छह सीटर और सात सीटर में लाँच करेगी। इसमें 8 इंच के मल्टीमीडिया टच स्क्रीन में मीडियानेव इवोल्यूशन की सुविधा है, जो मल्टीमीडिया सिस्टम से जुड़ा है।

स्मार्टफोन की तरह ही काम करने की सुविधा के साथ, यह एंड्रॉयड ऑटो तथा ऐपल कार प्ले एवं इनमें मौजूद विभिन्न प्रकार के ड्राइविंग तथा एंटरटेनमेंट ऐप के अनुकूल है। मल्टीमीडिया सिस्टम भी यूएसबी प्लग के ज़रिए वीडियो को चलाने की सुविधा भी प्रदान करता है।