Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Kia seltos SUV makes global debut in india-किआ मोटर्स की सेल्टोस एसयूवी का भारत में वैश्विक अनावरण - Sabguru News
होम Business Auto Mobile किआ मोटर्स की सेल्टोस एसयूवी का भारत में वैश्विक अनावरण

किआ मोटर्स की सेल्टोस एसयूवी का भारत में वैश्विक अनावरण

0
किआ मोटर्स की सेल्टोस एसयूवी का भारत में वैश्विक अनावरण

नई दिल्ली। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में प्रवेश कर रही कोरियाई कंपनी किआ मोटर्स ने गुरूवार को अपने सेल्टोस एसयूवी का भारत में वैश्विक अनावरण करते हुए कहा कि इस वर्ष त्योहारी सीजन में इसकोे यहां लॉन्च किया जाएगा।

किआ मोटर्स कार्पोरेशन के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हान वू पार्क, किआ मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी कूख्यून शिम और किआ मोटर्स इंडिया के उपाध्यक्ष तथा विक्रय एवं विपणन प्रमुख मनोहर भट ने यहां इस वाहन का अनावरण किया।

हुंडई मोटर की इस सहायक कंपनी का यह एसयूवी हुंडई क्रेटा के प्लेटफाॅर्म पर विकसित की गई है। भट ने कहा कि सेल्टोस बीएस छह के मानकों पर आधारित है। इसमें 7 डीसीटी ट्रांसमिशन के साथ 1.4 टर्बो जीडीआई एवं अन्य डीज़ल और पेट्रोल संस्करण में ऑटोमैटिक और मैन्युअल विकल्प होंगे।

37 स्मार्ट फीचरों के साथ यूवीओ कनेक्ट टेक्नॉलॉजी के साथ यह वाहन लाँच होगा। कंपनी ने इसमें स्थानीयकरण पर विशेष जोर दिया है और भारतीय सड़कों और परिस्थितियों के अनुरूप आवश्यकत बदलाव भी किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि सात स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (7 डीसीटी), छह स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन और सीवीटी का भी विकल्प होगा। कंपनी पहले इस कार को भारत में लॉन्च करेगी और इसके बाद कोरिया सहित दुनिया के दूसरे देशाें मे उतारेगी।

उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार की योजना का खुलासा करते हुए कहा कि अगले तीन वर्षाें में पांच नए वाहन लॉन्च करने की योजना है। अभी देश में कंपनी के 160 शहरों में 265 टच प्वांइट बनाए जा चुके हैं। वर्ष 2021 तक कंपनी के डीलरों की संख्या बढ़कर 350 हो जाएगी।