Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Tender process started for 1.5 lakh more CCTV cameras in Delhi : Manish Sisodia-अपराधी सीसीटीवी कैमरों की नजर से बच नहीं पाएंगे : मनीष सिसोदिया - Sabguru News
होम Delhi अपराधी सीसीटीवी कैमरों की नजर से बच नहीं पाएंगे : मनीष सिसोदिया

अपराधी सीसीटीवी कैमरों की नजर से बच नहीं पाएंगे : मनीष सिसोदिया

0
अपराधी सीसीटीवी कैमरों की नजर से बच नहीं पाएंगे : मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राजधानी में महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने को लेकर सरकार की प्रतिबद्धता जताते हुए रविवार को कहा कि अब कोई भी अपराधी, चेन झपटमार और महिलाओं का उत्पीड़न करने वाला असामाजिक तत्व दिल्ली सरकार की ओर से लगाए जा रहे सीसीटीवी कैमरों की नजर से बच नहीं पाएगा।

सिसोदिया ने राजधानी दिल्ली में एक लाख 40 हजार सीसीटीवी कैमरे लगाने की केजरीवाल सरकार की महात्वाकांक्षी योजना का अपने संसदीय क्षेत्र पटपडगंज में उद्घाटन के अवसर पर यह बात कही।

दिल्ली सरकार ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 2000 सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना बनाई है। सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए सर्वेक्षण का काम लगभग पूरा होने के बाद इसे लगाने का काम शुरू किया गया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में लगातार अपराध बढ़ता जा रहा रहा है और इसे रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाया जाना जरूरी था।

उन्होंने राजधानीवासियों को बधाई देते हुए कहा कि लोगों का बहुत बड़ा सपना आज साकार हो रहा है। उन्होंने कहा कि भले ही महिला सुरक्षा एवं कानून और व्यवस्था का प्रश्न दिल्ली सरकार के अधीन नहीं हो सकता है, लेकिन हम अपने अधिकारों के दायरे में महिलाओं की सुरक्षा बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। अगले दो-तीन महीनों में सभी एक लाख 40 हजार कैमरे लगा दिए जाएंगे।