Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ICC world cup 2019 : india vs west indies-World Cup : भारत ने विंडीज को कुचला, सेमीफाइनल का दावा मजबूत - Sabguru News
होम Breaking World Cup : भारत ने विंडीज को कुचला, सेमीफाइनल का दावा मजबूत

World Cup : भारत ने विंडीज को कुचला, सेमीफाइनल का दावा मजबूत

0
World Cup : भारत ने विंडीज को कुचला, सेमीफाइनल का दावा मजबूत

मैनचेस्टर। कप्तान विराट कोहली (72) और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 56) के शानदार अर्धशतकों के बाद तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी (16 रन पर 4 विकेट) और जसप्रीत बुमराह (9 रन पर दो विकेट) की दमदार गेंदबाजी से भारत ने वेस्टइंडीज़ के आईसीसी विश्वकप मुकाबले में गुरूवार को 125 रन से कुचल कर सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया।

भारत ने 50 ओवर में सात विकेट पर 268 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद वेस्ट इंडीज को 34.2ओवर में 143 रन पर ढेर कर दिया। भारत की छह मैचों में यह पांचवीं जीत हैं और 11 अंकों के साथ उसने सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है।

टूर्नामेंट में एकमात्र अपराजित टीम भारत अब सेमीफाइनल में जगह बनाने से एक कदम दूर रह गया है। भारत ने 1983 की अपनी खिताबी जीत के दौरान वेस्ट इंडीज को इसी मैदान पर 34 रन से हराया था।

वेस्ट इंडीज की सात मैचों में यह पांचवीं हार है और इसके साथ ही वह विश्व कप से बाहर हो गयी है। अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बाद वेस्ट इंडीज विश्व कप से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई है।

भारत की नंबर एक रैंकिंग कायम

भारत ने इंग्लैंड के मैनचेस्टर में वेस्ट इंडीज को विश्व कप मुकाबले में गुरूवार को 125 रन से हराकर आईसीसी विश्व रैंकिंग में अपना नंबर एक स्थान बरकरार रखा।

भारत इस मुकाबले से पहले बुधवार को नंबर एक स्थान पर पहुंच गया था और विंडीज को हराकर उसने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा। इंग्लैंड के ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद भारत नंबर एक रैंकिंग पर पहुंच गया था।

भारत के रैंकिंग में 123 अंक हैं और वह इंग्लैंड से एक अंक आगे है। यदि भारत यह मैच हारता तो वह दूसरे स्थान पर खिसक सकता था लेकिन उसने विंडीज को बड़े अंतर से कुचल दिया।

विश्व कप में अब भारत और इंग्लैंड का मुकाबला 30 जून को बर्मिंघम में होना है। इस मुकाबले में नंबर एक रैंकिग दांव पर रहेगी।