Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Indonesia : Court rejects opposition challenge to poll results-इंडोनिशिया के न्यायालय ने खारिज की विपक्ष की याचिका - Sabguru News
होम Headlines इंडोनिशिया के न्यायालय ने खारिज की विपक्ष की याचिका

इंडोनिशिया के न्यायालय ने खारिज की विपक्ष की याचिका

0
इंडोनिशिया के न्यायालय ने खारिज की विपक्ष की याचिका

मास्को। इंडोनेशिया के संवैधानिक न्यायालय ने गुरुवार को अप्रेल में हुए आम चुनाव के परिणाम की समीक्षा की विपक्ष की अपील को खारिज कर दिया है।

इंडोनेशिया के आम चुनावों में हारने वाले उम्मीदवार और विशेष बलों के पूर्व कमांडर प्रबोवो सुबियांतो ने देश के संवैधानिक न्यायालय में चुनाव परिणामों को चुनौती देते हुए एक याचिका दायर की थी। याचिका में राष्ट्रपति जोको विदोदो पर विपक्ष को हराने के लिए मतदान के दौरान धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया था।

जकार्ता पोस्ट अखबार की रिपोर्ट के अनुसार न्यायाधीशों ने कहा कि सुबियांटो और ऊनो आरोपों को साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत पेश करने में विफल रहे। इंडोनेशिया में 17 अप्रेल को आम चुनाव हुए थे। इन चुनावों में देश के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और कानून बनाने वाले का चुना गया किया था।

उल्लेखनीय है कि इंडोनेशियन जनरल इलेक्शन कमीशन ने आम चुनावों में निवर्तमान राष्ट्रपति को 55 प्रतिशत तथा विपक्षी प्रबावो ने 45.5 प्रतिशत मत प्राप्त होने की घोषणा की गई थी। जिसके बाद विपक्षी समर्थक चुनाव परिणामों को खारिज करते हुए सड़कों पर आकर प्रदर्शन करने लगे थे।