Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
pune wall collapse : 15 dead, cm announces Rs 4 lakh compensation-महाराष्ट्र : पुणे में दीवार ढही, 15 श्रमिकों की मौत - Sabguru News
होम India City News महाराष्ट्र : पुणे में दीवार ढही, 15 श्रमिकों की मौत

महाराष्ट्र : पुणे में दीवार ढही, 15 श्रमिकों की मौत

0
महाराष्ट्र : पुणे में दीवार ढही, 15 श्रमिकों की मौत

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे शहर में शनिवार को एक आवासीय परिसर की दीवार ढहकर नजदीक की झुग्गियों पर जा गिरी जिसमें महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 15 लोगों की माैत हो गयी तथा तीन अन्य घायल हो गए। हताहतों में बिहार, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के मजदूर शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि झुग्गियों में पास के निर्माण स्थल पर काम करने वाले मजदूर रहते थे। यहां खोंढवा इलाके में तड़के 20 फीट की दीवार झुग्गियों तथा टीन से बने घरों पर जा गिरी।

इस हादसे में घायल तीन लोगों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बताई जाती है। भवन निर्माताओं की सुरक्षा को लेकर लापरवाही के अलावा बारिश को भी इस हादसे का कारण माना जा रहा है। मृतकों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है।

पुणे के जिला प्रभारी मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कोल्हापुर से फोन पर बताया कि वह पुणे के लिए रवाना हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और जल्द ही घटनास्थल पर पहुंचेंगे।

पाटिल, जो राज्य में भारतीय जनता पार्टी नेता भी हैं, ने कहा कि उन्होंने जिलाधिकारी नवल किशोर राम को निर्माण करने और नियमों की धज्जियां उड़ा कर गलत निर्माण करने वाले ठेकेदारों और निर्माताओं के खिलाफ 24 घंटे के भीतर कड़ी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है।

अबतक हालांकि किसी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। पुलिस ने कहा कि दमकल और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरु किया।