Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
seven journalist honored by captain durga prasad chaudhary award-7 पत्रकार कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer 7 पत्रकार कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित

7 पत्रकार कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित

0
7 पत्रकार कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित

जयपुर। दैनिक नवज्योति की ओर से शनिवार को राजधानी जयपुर में आयोजित समारोह में जोधपुर के विनोद कुमार वाजपेयी समेत सात पत्रकारों को कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। समारोह में मुख्य मंत्री अशोक गहलोत और अतिथियों ने दैनिक नवज्योति के प्रधान संपादक दीनबंधु चौधरी के जीवन पर लिखित गौरव ग्रंथ का विधिवत विमोचन किया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, ऊर्जा एवं जलदाय मंत्री डॉ. बीडी कल्ला, सूचना एवं जनसंपर्क और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा और जयपुर के महापौर विष्णु लाटा ने पत्रकारों का सम्मान किया।

प्रारंभ में प्रधान संपादक दीनबंधु चौधरी ने कप्तान दुर्गाप्रसाद के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। दैनिक नवज्योति के चीफ रिपोर्टर एल एल शर्मा ने पुरस्कार समारोह की सिलसिलेवार जानकारी दी। गिरधर तेजवानी ने गौरवग्रंथ के प्रकाशन पर अपने विचार व्यक्त किए।

इससे पूर्व प्रधान संपादक दीनबंधु चौधरी, निदेशक नरेन्द्र चौधरी, निदेशक हर्ष चौधरी, प्रतिभा चौधरी, शालिनी चौधरी, पायल चौधरी, नीलिमा डाटा, जोधपुर के महाप्रबंधक मुकुल गुप्ता, जयपुर के स्थानीय संपादक सुबोध पारीक आदि ने अतिथियों का स्वागत किया और स्मृति चिन्ह भेंट किए।

इन्हें मिला प्रोत्साहन पुरस्कार

समारोह में पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले छह पत्रकारों को प्रोत्साहन पुरस्कार से नवाजा गया। पुरस्कार के रूप में प्रत्येक को ग्यारह हजार रुपए नकद और प्रमाण-पत्र प्रदान किए। सम्मानित होने वालों पत्रकारों में डॉ. सुधा कावड़िया भण्डारी उदयपुर, कोसिनोक जैन अजमेर, रामभजन कुमावत और प्रदीप कुमार शर्मा जयपुर, हेमराज पारीक कुचामनसिटी नागौर एवं भागीरथ कुलड़िया नोखा बीकानेर शामिल है।

समारोह में मुख्यमंत्री और अन्य अतिथियों ने गौरव ग्रंथ संपादक मंडल के सदस्यों को भी माला, साफा, शॉल, स्मृति चिन्ह और गिफ्ट पैकेट प्रदान कर सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालों में अजमेर के आरडी कुबेरा, गिरधर तेजवानी, एनके जैन, अशोक शर्मा एवं कमल गर्ग शामिल है। इस अवसर पर उद्घोषक शिवप्रसाद पालीवाल को भी स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। अंत में निदेशक नरेन्द्र चौधरी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

जोधपुर के वाजपेयी को चौधरी पत्रकारिता पुरस्कार

समारोह के मुख्य अतिथि गहलोत और अन्य अतिथियों ने वर्ष 2019 का कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकारिता पुरस्कार जोधपुर के विनोद कुमार वाजपेयी को प्रदान कर सम्मानित किया। वाजपेयी को पुरस्कार स्वरूप इकत्तीस हजार रुपए और प्रमाण-पत्र प्रदान किया।