Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Li-ions launches high speed electric 2-wheeler SPOCK - Sabguru News
होम Business Auto Mobile LI-IONS ने डिलीवरी बॉय के लिए खास लॉन्च किया इलैक्ट्रिक स्कूटर Spock

LI-IONS ने डिलीवरी बॉय के लिए खास लॉन्च किया इलैक्ट्रिक स्कूटर Spock

0
LI-IONS ने डिलीवरी बॉय के लिए खास लॉन्च किया इलैक्ट्रिक स्कूटर Spock
Li-ions launches high speed electric 2-wheeler SPOCK
Li-ions launches high speed electric 2-wheeler SPOCK
Li-ions launches high speed electric 2-wheeler SPOCK

नई दिल्ली/गुरुग्राम। गुरूग्राम की इलैक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कम्पनी LI-IONS ने अपने लाजवाब इलैक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में उतार दिया है। इलेक्ट्रिक वाहनों में आधुनिक तकनीकों के साथ ली-आयन्‍स इलेक्ट्रिक सॉल्यूशंस  ने अपनी खास विशेषता वाले इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर ‘स्‍पोक’ को लॉजिस्‍टिक्‍स को ध्‍यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। कम्पनी ने Spock इलैक्ट्रिक स्कूटर को अन्य के मुकाबले सस्ता बनाया गया है।

इसके फ्रंट में सर्कुलर हैडलैंप्स लगाए गए हैं वहीं रियर में कार्गो बॉक्स लगा है जिसमें स्कूटर के लिहाज से अत्यधिक सामान रखा जा सकता है।

इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर ‘स्‍पोक’ नयी पीढ़ी की लिथियम आयन बैटरी पर निर्भर है। यह इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर तीन घंटे के अंदर पूरी तरह से चार्ज होने में सक्षम होगा, जो बैटरी का कुल 1200 चार्जिंग चक्र प्रदान करेगा। इसमे डिटैचेबल बैटरी है जो उपयोगकर्ता को बैटरी को स्वैप करने या उन्हें डेस्कटॉप स्टेशन पर चार्ज करने के, दोनों विकल्प प्रदान करेगी। जीपीएस फिटमेंट और मोबाइल उपकरणों के लिए यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट दिया गया है।

टू-व्हीलर ‘स्पोक’ को विशेष रूप से भारतीय ड्राइविंग परिस्थितियों के अनुकूल बनाया गया है। स्पोक को 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ने के लिए 2.9 किलोवाट लिथियम-आयन स्वैपेबल बैटरी और 230 एनएम अधिकतम टोर्क के साथ 2.1 किलोवाट की पीक पावर और 1.2 किलोवाट की निरंतर शक्ति प्रदान करने वाले बीएलडीसी हब मोटर द्वारा संचालित किया गया है।

कंपनी का दावा किया है की अपनी 72वी 40एएच लिथियम बैटरी के कारण यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर प्रति चार्ज 50-130 किमी रेंज देगा। इकोनॉमी मोड में यह टू-व्‍हीलर सिंगल चार्ज पर 130 किमी रेंज को कवर करेगा, जबकि पावर मोड पर यह सिंगल चार्ज पर 100 किमी रेंज की सुविधा देगा।

Spock इलैक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 65,000 रुपए से शुरू होकर 99,000 रुपए के बीच हैं।