Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
HYUNDAI Kona Electric SUV launches in Indian market - Sabguru News
होम Business HYUNDAI कोना इलेक्ट्रिक एसयूवी भारतीय बाजार में लॉन्च जानिए इसके फीचर्स

HYUNDAI कोना इलेक्ट्रिक एसयूवी भारतीय बाजार में लॉन्च जानिए इसके फीचर्स

0
HYUNDAI कोना इलेक्ट्रिक एसयूवी भारतीय बाजार में लॉन्च जानिए इसके फीचर्स
electric car Hyundai Kona
electric car Hyundai Kona
electric car Hyundai Kona

वाहन निर्माता कंपनी हुंदई ने भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना को आज भारत में आधिकारिक तौर पर लंच किया गया है। हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की भारत में कीमत लगभग Rs 25 लाख हुंदई कोना में फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्शन मिलेगा । कंपनी का कहना है कि कोना इलेक्ट्रिक कार को मोबाइल की तरह तेजी से चार्ज किया जा सकेगा। कोना (KONA) 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिक गाड़ी है, इसमें 39.2 किलोवाट की लिथियम ऑयल बैटरी दी गई है।

कार को नॉर्मल मोड पर चार्ज करने में 6 घंटे 10 मिनट का समय लगता है, इसके लिए एसी लेवल चार्जर से चार्ज करना होगा। वहीं, डीसी फास्ट चार्जर से इलेक्ट्रिक एसयूवी महज 57 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज हो जाएगी।

यदि आप प्रतिदिन 50 किमी या इससे कम गाड़ी चलाते हैं तो इसके लिए हर दिन एक घंटे की चार्जिंग पर्याप्त रहेगी। फिलहाल कोना की बिक्री के लिए 11 शहरों में कुल 15 डीलरशिप हैं। कार पर तीन साल की अनलिमिटेड किमी की वारंटी और बैटरी पर 8 साल/ 1,60,000 किमी की वारंटी दी जा रही है।

hyundai-kona-electric-suv
hyundai-kona-electric-suv

यह कार महज 9.7 सेकेंड में 0 से 100 प्रति घंटा की रफ्तार पर दौड़ सकती है। इलेक्ट्रिक कार कोना दो वर्जन में आती है, इसमें 39.2 kWh और 64 kWh बैटरी पैक शामिल हैं। भारत में अभी 39.2 kWh वाला वर्जन आएगा। 39.2 kWh बैटरी पैक वाला इलेक्ट्रिक मोटर 131 bhp का पावर और 395 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।

एसयूवी कोना में इलेक्ट्रिक सनरूफ, 10-वे पावर अजस्टबेल ड्राइवर सीट, फ्रंट वेंटिलेटेड और हीटेड सीट्स, वायरलेस फोन चार्जर, एंड्रायड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

सेफ्टी फीचर्स- 

सेफ्टी के लिहाज से दमदार है कार-सेफ्टी के लिहाज से कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को दमदार सेफ्टी फीचर्स के साथ बाजार में लॉन्च किया है। कार में 6-एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट, गाइड लाइन्स के साथ रियर कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। कार पर तीन साल की अनलिमिटेड किमी वारंटी और बैटरी पर 8 साल/ 1,60,000 किमी की वारंटी होगी। इलेक्ट्रिक कार महज 9।7 सेकेंड में 0 से 100 प्रति घंटा की रफ्तार पर दौड़ सकती है।