Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
उदयपुर की द लीला पैलेस को विश्व की सर्वश्रेष्ठ होटल का खिताब - Sabguru News
होम Headlines उदयपुर की द लीला पैलेस को विश्व की सर्वश्रेष्ठ होटल का खिताब

उदयपुर की द लीला पैलेस को विश्व की सर्वश्रेष्ठ होटल का खिताब

0
उदयपुर की द लीला पैलेस को विश्व की सर्वश्रेष्ठ होटल का खिताब

उदयपुर। न्यूयार्क की प्रसिद्ध ट्रेवल मैग्जीन ‘ट्रेवल+लेजर’ ने वर्ष 2019 के विश की बेस्ट होटल्स एंड रिसोर्टस अवार्डस में राजस्थान में झीलों की नगरी उदयपुर की द लीला पैलेस को सर्वश्रेष्ठ होटल के लिए चयन किया है।

द लीला पैलसे उदयपुर के जनरल मैनेजर राजेश नाम्बी ने बताया कि इस अवार्ड की घोषणा के बाद दुनिया के पर्यटन नक्शे में एक बार फिर उदयपुर का नाम शीर्ष पर आ गया है। उन्होंने बताया कि यही नहीं ‘टॉप-10 होटल्स इन एशिया’ केटेगरी में भी तीसरे स्थान पर द लीला पैलेस न्यू देहली और दसवें स्थान पर द लीला पैलसे बेंगलुरु का चयन किया गया है।

उन्होंने बताया कि ‘ट्रेवल+लेजर’ मैग्जीन हर साल अपने पाठकों के सर्वे के आधार पर विश्व की बेस्ट होटल्स एंड रिसोर्ट्स का चयन करती है तथा उन्हें अवार्ड से सम्मानित भी करती है। यह अवार्ड समारोह आगामी 16 जुलाई को न्यूयार्क में होगी जिसमें लीला गु्रप के प्रेसिडेंट राजीव कौल यह सम्मान ग्रहण करेंगे।

नाम्बी ने बताया कि इस अवार्ड से उदयपुर शहर को विश्व स्तर पर नाम और सम्मान तो मिलेगा ही, यहां पर अमरीका, यूरोप सहित विश्वभर से आने वाले पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होगा। एक और खास बात यह है कि इस सर्वे में उदयपुर शहर को दुनिया में दसवां सबसे खूबसूरत पर्यटन शहर एवं एशिया में छठा सबसे खूबसूरत शहर का खिताब दिया गया है।